7 दिन चलेगा रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह

दिसम्बर या जनवरी में हो सकता है आयोजन, प्रधानमंत्री मोदी को भेजा जाएगा न्यौता

7 दिन चलेगा रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह

यह निर्णय लिया गया है कि राम लला की मूर्ति की स्थापना के लिए सात दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा। ट्रस्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजेगा।

अयोध्या। उत्तर प्रदेश स्थित अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला की प्रतिमा की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के लिए एक हफ्ते तक आयोजन होगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बोर्ड ने फैसला किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि चूंकि अभी तक आयोजन की कोई तारीख तय नहीं की गई है, प्रधान मंत्री को दिसंबर और 26 जनवरी के बीच कार्यक्रम की संभावित तिथि के बारे में अवगत कराया जाएगा। ट्रस्ट प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए एक शुभ तिथि तय करने के लिए ज्योतिषियों से परामर्श कर रहा है। ट्रस्ट देशभर के मंदिरों में ‘अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा’ का आयोजन भी करेगा। यह निर्णय लिया गया है कि राम लला की मूर्ति की स्थापना के लिए सात दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा। ट्रस्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजेगा।

फर्श पर लगेगा मकराना मार्बल
राय ने बताया कि राम मंदिर के चल रहे निर्माण कार्य में गुरुवार से मंदिर के भूतल के फर्श का काम शुरू होने की संभावना है। राजस्थान के सफेद मकराना मार्बल का इस्तेमाल राम मंदिर के फर्श के लिए किया जाएगा। उन्हें विश्वास है कि राम मंदिर के भूतल का निर्माण कार्य इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

निर्माण कार्य समय से पूरा करने पर जोर
ट्रस्ट का पूरा जोर निर्माण कार्य समय से पूरा करने पर है। हर सप्ताह ट्रस्ट के ओर से निर्माण कार्य की तस्वीरें भी शेयर की जा रही है। बीते कुछ दिनों से निर्माण कार्य की तस्वीरें काफी चर्चा में रही है। वहीं बीते दिनों आई तस्वीर में देखा जा सकता है कि निर्माणाधीन मंदिर के प्रथम तल की छत का काम चल रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

देश में चुनावी नवाचार एवं मतदान प्रतिशत देश में चुनावी नवाचार एवं मतदान प्रतिशत
देश में लोकसभा 2024 के लिए 543 सीटों में से प्रथम चरण में लगभग 102 सीटों के लिए मतदान सम्पन्न...
हैदराबाद से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता के पास 221 करोड़ रुपए की संपत्ति, ओवैसी से हैं मुकाबला
ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय के 14 वें ज्ञान दीक्षा महोत्सव में किरण बेदी ने छात्राओं को दी उपाधि
बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले
धोनी, सचिन और विराट को गर्मी से बचाने का 1 माह का खर्चा एक से डेढ़ लाख रुपए
शासन सचिव ने फिर किया जलभवन का औचक निरीक्षण : 11 अनुपस्थित मिले, चार को नोटिस
आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी