7 दिन चलेगा रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह

दिसम्बर या जनवरी में हो सकता है आयोजन, प्रधानमंत्री मोदी को भेजा जाएगा न्यौता

7 दिन चलेगा रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह

यह निर्णय लिया गया है कि राम लला की मूर्ति की स्थापना के लिए सात दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा। ट्रस्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजेगा।

अयोध्या। उत्तर प्रदेश स्थित अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला की प्रतिमा की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के लिए एक हफ्ते तक आयोजन होगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बोर्ड ने फैसला किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि चूंकि अभी तक आयोजन की कोई तारीख तय नहीं की गई है, प्रधान मंत्री को दिसंबर और 26 जनवरी के बीच कार्यक्रम की संभावित तिथि के बारे में अवगत कराया जाएगा। ट्रस्ट प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए एक शुभ तिथि तय करने के लिए ज्योतिषियों से परामर्श कर रहा है। ट्रस्ट देशभर के मंदिरों में ‘अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा’ का आयोजन भी करेगा। यह निर्णय लिया गया है कि राम लला की मूर्ति की स्थापना के लिए सात दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा। ट्रस्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजेगा।

फर्श पर लगेगा मकराना मार्बल
राय ने बताया कि राम मंदिर के चल रहे निर्माण कार्य में गुरुवार से मंदिर के भूतल के फर्श का काम शुरू होने की संभावना है। राजस्थान के सफेद मकराना मार्बल का इस्तेमाल राम मंदिर के फर्श के लिए किया जाएगा। उन्हें विश्वास है कि राम मंदिर के भूतल का निर्माण कार्य इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

निर्माण कार्य समय से पूरा करने पर जोर
ट्रस्ट का पूरा जोर निर्माण कार्य समय से पूरा करने पर है। हर सप्ताह ट्रस्ट के ओर से निर्माण कार्य की तस्वीरें भी शेयर की जा रही है। बीते कुछ दिनों से निर्माण कार्य की तस्वीरें काफी चर्चा में रही है। वहीं बीते दिनों आई तस्वीर में देखा जा सकता है कि निर्माणाधीन मंदिर के प्रथम तल की छत का काम चल रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी किस कारण हुई निष्क्रिय, मोदी सरकार ने धारण किया मौनव्रत : खड़गे राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी किस कारण हुई निष्क्रिय, मोदी सरकार ने धारण किया मौनव्रत : खड़गे
वह किस वजह से निष्क्रिय हुई है। इस बारे में सरकार को स्पष्टीकरण देना चाहिए। खड़गे ने कहा कि नरेंद्र...
प्राचीनकाल से राष्ट्र धर्म निभा रहा है राव राजपूत समाज : भजनलाल
जन आकांक्षाओं पर शत-प्रतिशत खरा उतरेगा लोक कल्याणकारी बजट, सरकार ने हर तबके को दी सौगातें : जोगाराम
रेलवे पुल पर फोटो शूट करवा रहे थे दंपती, ट्रेन आती देख 90 फीट गहरी खाई में लगाई छलांग
लोकसभा में गौरव गोगोई बने कांग्रेस के उपनेता, सुरेश को नियुक्त किया मुख्य सचेतक
सोमालिया में जेल से भागने की कोशिश कर रहे कैदियों पर फायरिंग, 8 लोगों की मौत
शॉर्ट फिल्म झूठन की शूटिंग पूरी