CM के चेहरे पर बोले पायलट- विधायक दल और आलाकमान करेंगे फैसला; I.N.D.I.A गठबंधन देश को बचाने के लिए

सब साथ लड़कर बीजेपी को हरायेंगे

CM के चेहरे पर बोले पायलट- विधायक दल और आलाकमान करेंगे फैसला; I.N.D.I.A गठबंधन देश को बचाने के लिए

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य एवं राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि देश को बचाने के लिये इंडिया एलायंस का गठन किया, ऐसे में कांग्रेस की देश के प्रति ज्यादा जिम्मेदारी है।

अजमेर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य एवं राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि देश को बचाने के लिये इंडिया एलायंस का गठन किया, ऐसे में कांग्रेस की देश के प्रति ज्यादा जिम्मेदारी है।

पायलट आज अजमेर सर्किट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से वन-टू-वन मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश कि संवैधानिक संस्थाओं को चुनौती मिल रही है। ऐसी चुनौतियों को बेनकाब करना होगा। हम सब मिलकर भारतीय जनता पार्टी को हराने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा कुछ मुद्दों के साथ चुनाव में आती है लेकिन अब जनता समझने लगी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ तथा तेलंगाना में भाजपा को हराकर कांग्रेस सरकार बनायेगी। उन्होंने कहा कि चारों राज्य के सकारात्मक चुनाव परिणाम आने पर 2024 के लोकसभा चुनाव में देश में आई एन डी आई ए एलायंस की सरकार बनेगी।

पायलट ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि राजस्थान में भाजपा विपक्षी भूमिका में सदन के अंदर तथा सदन के बाहर नाकाम रही है। भाजपा की खींचतान उनका अन्दरूनी मामला है। भाजपा के लोग जनसाधारण को बरगलाने का काम करती आई है और कर रही है। ये लोग भटकाने का काम करते हैं। आक्रोश और तनाव पैदा करना, इनकी फितरत में हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का परिवार संगठित है। चुनाव के दिनों में कुछ लोग आयेंगे, कुछ जायेंगे। उन्होंने कांग्रेस में गुटबाजी से इंकार करते हुए कहा कि कांग्रेस संगठन का मतलब सोनिया जी, राहुल जी, खडग़े जी है, सबकी प्राथमिकता चुनाव जीतने की है।

Read More कोटा की सड़कों पर हर माह उतर रहे 4 हजार नये वाहन

उन्होंने दावा किया कि राजस्थान में सरकार बनानी है, गुगबंदी का कोई मतलब नहीं। (कांग्रेस और हाथ) को चुनाव लडऩा है और सभी को एकजुटता से काम कर चुनाव जीतना है। चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे के सवाल पर उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस आलाकमान एवं विधायक दल का निर्णय सर्वमान्य होता है।

Read More नारायण धाम में आज मना पाटोत्सव

अजमेर के पूर्व सांसद पायलट ने अजमेर को राज्य का महत्वपूर्ण जिला बताते हुए कहा कि यहां धरातल के कार्यकर्ताओं की भावना की चिंता करनी होगी लेकिन केवल जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकिट दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव की चुनौती बड़ी है लेकिन कांग्रेस का पैमाना  (जीतना) है। इससे कम पर कोई समझौता नहीं होगा। अजमेर में पनपती गुटबाजी को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए पायलट ने दावा किया कि सब मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं, चूंकि मैं यहां का सांसद रह चुका हूं मेरी यहां के प्रति और कार्यकर्ताओं के प्रति ज्यादा जिम्मेदार है। उम्मीदवारों की पहली सूची के सवाल पर पायलट ने कहा कि निरन्तर बैठकें हो रही है, नामों पर विचार व मंथन चल रहा है, समय पर उम्मीदवारों की सूची आयेगी।

Read More Nagar Nigam Greater की महापौर डॉ सौम्या गुर्जर ने किया  हिंगोनिया गौ पुनर्वास केंद्र का निरीक्षण

 अजमेर में राजस्थान लोकसेवा आयोग के खिलाफ अपने विरोध प्रदर्शन के सवाल के जवाब में पायलट ने कहा कि पेपरलीक पर सरकार संशोधित कानून लाई है, मापदंड का दायरा भी बढ़ाया है। आयोग में सदस्यों की नियुक्ति पारदर्शी तरीके से योग्य व्यक्ति की होनी चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News