वियतनाम में एक आवासीय इमारत में लगी आग, 10 लोगों की मौत

70 लोगों को बचाया

वियतनाम में एक आवासीय इमारत में लगी आग, 10 लोगों की मौत

रिपोर्ट के अनुसार खोज एवं बचाव अभियान अभी भी जारी है और अधिक पीड़तिों तथा बचे लोगों का पता लगाया जा सकता है। आवासीय इमारत कुल 150 परिवार रहते हैं।

हनोई। वियतनाम की राजधानी हनोई में एक बहुमंजिला आवासीय इमारत में आग लगने से करीब 10 लोगों की मौत हो गई। हनोई के थान जुआन जिले में 10 मंजिला आवासीय इमारत में रात करीब 11 बजे आग लगी। सूचना मिलते ही दमकल कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक करीब 10 लोगों की मौत हो गयी और 70 लोगों को बचाया गया। इसमें से 54 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

रिपोर्ट के अनुसार खोज एवं बचाव अभियान अभी भी जारी है और अधिक पीड़तिों तथा बचे लोगों का पता लगाया जा सकता है। आवासीय इमारत कुल 150 परिवार रहते हैं। संकरी गलियों और तंग निर्माण घनत्व के कारण अग्निशमन सेवाओं का आगमन जटिल था। आपातकालीन सेवाओं को अभी यह नहीं पता है कि आवासीय इमारत में कितने लोग फंसे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों और अग्निशामकों ने कहा कि करीब कई निवासी पड़ोसी इमारतों की छत पर कूदकर आग से बच गए। 

Tags: fire

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान