Congress Strategic Committee Meeting: अध्यक्ष हरीश चौधरी बोले- अलायंस से कई सीटों पर पार्टी हुई कमजोर, कमेटी इसके पक्ष में नहीं

सुझाव प्रदेश कांग्रेस और एआईसीसी को दिए जाएंगे

Congress Strategic Committee Meeting: अध्यक्ष हरीश चौधरी बोले- अलायंस से कई सीटों पर पार्टी हुई कमजोर, कमेटी इसके पक्ष में नहीं

पीसीसी वॉर रूम में कांग्रेस स्ट्रैटेजिक कमेटी की बैठक हुई। कमेटी अध्यक्ष हरीश चौधरी, सीडब्ल्यूसी सदस्य सचिन पायलट सहित कमेटी सदस्यों ने आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन किया।

जयपुर। पीसीसी वॉर रूम में कांग्रेस स्ट्रैटेजिक कमेटी की बैठक हुई। कमेटी अध्यक्ष हरीश चौधरी, सीडब्ल्यूसी सदस्य सचिन पायलट सहित कमेटी सदस्यों ने आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन किया।

बैठक के बाद हरीश चौधरी ने बताया कि बैठक में चुनाव रणनीति और मुद्दों पर हुई चर्चा हुई। समिति के आगे भी बैठक होगी और सुझाव प्रदेश कांग्रेस और एआईसीसी को दिए जाएंगे।

सबकी राय बनी है कि जनता के बीच विकास कार्यों को लेकर जाएंगे। बीजेपी के को कुप्रचार को कैसे जवाब दिया जाए। बूथ लेवल स्तर तक गहलोत सरकार की योजनाओं को ले जाकर प्रचार कराएं तो सरकार रिपीट होगी।

कैलाश मेघवाल को पार्टी से निलंबित करने के प्रश्न पर हरीश चौधरी ने कहा कि बीजेपी में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है,वहां केवल आदेश चलता है। कोई अपनी आवाज नहीं उठा सकता। विधानसभा चुनाव में क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन पर हरीश चौधरी ने कहा कि पिछले चुनाव में कुछ दलों के साथ पार्टी ने गठबंधन किया था, लेकिन उन क्षेत्रों में पार्टी का कार्यकर्ता आहत हुआ हैं। ऐसे में हमारा मानना है कि कांग्रेस पार्टी सक्षम है और बिना किसी के गठबंधन चुनाव लड़ना चाहिए। अंतिम निर्णय पार्टी हाई कमान करेगा। आरएलपी पार्टी के हनुमान बेनीवाल के साथ गठबन्धन की संभावना पर कहा कि गठबंधन विचार, विचारधारा और नीयत देखकर होता है। जिसकी विचारधारा कांग्रेस से मेल खाए, उसे ही कांग्रेस कार्यकर्ता स्वीकार कर सकता है। कमेटी ने बैठक में अलायंस पर अपनी राय बनाई है,उसे पार्टी को अवगत कराया जाएगा।

Read More अग्रवाल समाज समिति के त्रैवार्षिक चुनाव : महावीर स्कूल में मतदान

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें
मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम 6 बजे तक चलेगा। इस चरण में 695 उम्मीदवारों के भाग्य का...
किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग