कांग्रेस स्ट्रैटेजिक कमेटी की राय, पार्टी को बिना गठबंधन के लड़ना चाहिए चुनाव

बैठक के बाद यह जानकारी दी

कांग्रेस स्ट्रैटेजिक कमेटी की राय, पार्टी को बिना गठबंधन के लड़ना चाहिए चुनाव

बैठक में हरीश चौधरी, सीडब्ल्यूसी सदस्य सचिन पायलट सहित कमेटी सदस्यों ने आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन किया।

जयपुर। कांग्रेस स्ट्रैटेजिक कमेटी के चेयरमैन हरीश चौधरी ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करना चाहिए। पिछले चुनाव में कुछ दलों के गठबंधन से उन क्षेत्रों में पार्टी कमजोर हुई और कार्यकर्ता आहत हुए। चौधरी ने पीसीसी में कांग्रेस स्ट्रैटेजिक कमेटी की बैठक के बाद यह जानकारी दी। बैठक में हरीश चौधरी, सीडब्ल्यूसी सदस्य सचिन पायलट सहित कमेटी सदस्यों ने आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन किया।

चौधरी ने बताया कि बैठक में चुनाव रणनीति और मुद्दों पर चर्चा हुई। समिति की आगे भी बैठक होगी और सुझाव प्रदेश कांग्रेस और एआईसीसी को दिए जाएंगे। सबकी राय बनी है कि जनता के बीच विकास कार्यों को लेकर जाएंगे। बूथ लेवल स्तर तक गहलोत सरकार की योजनाओं को ले जाकर प्रचार कराएं तो सरकार रिपीट होगी। कैलाश मेघवाल को पार्टी से निलंबित करने के सवाल पर हरीश चौधरी ने कहा कि बीजेपी में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है, वहां केवल आदेश चलता है। कोई अपनी आवाज नहीं उठा सकता।

बिना गठबंधन चुनाव लड़ने में कांग्रेस सक्षम 
चौधरी ने कहा कि कमेटी में सर्वसम्मति से गठबंधन नहीं करने पर राय बनी है। हमारा मानना है कि कांग्रेस सक्षम है और बिना किसी गठबंधन के चुनाव लड़ना चाहिए। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय पार्टी हाई कमान करेगा। आरएलपी पार्टी के हनुमान बेनीवाल के साथ गठबंधन की संभावना पर कहा कि गठबंधन विचार और विचारधारा देखकर होता है, जिसकी विचारधारा कांग्रेस से मेल खाए। वे कभी भी राइट लेफ्ट होते रहते हैं।  

 

Read More गौ रक्षार्थ 11 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का हुआ आयोजन

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए राज्य बजट में शामिल किए जाएंगे शिक्षकों के सुझाव: भजनलाल उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए राज्य बजट में शामिल किए जाएंगे शिक्षकों के सुझाव: भजनलाल
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शिक्षकों को विद्यार्थियों के मित्र एवं मार्गदर्शक तथा उनकी राष्ट्रनिर्माण में अहम भूमिका बताते...
Upcoming Week of Stock Market : जीएसटी परिषद के नतीजों का बाजार पर रहेगा असर
भजनलाल सरकार 5 साल में नहीं कर पाएगी एक भी भर्ती, भाजपा-आरएसएस की सोच घातक: डोटासरा
गौ रक्षार्थ 11 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का हुआ आयोजन
NEET Paper Leak Conflict : सीबीआई ने दायर की पहली FIR, शिक्षा मंत्रालय की शिकायत पर हुई दर्ज
केन्या में कर वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन, 2 लोगों की मौत
दो समुदाय के बीच पथराव के बाद सन्नाटा, 5 लोग गिरफ्तार