एशिया कप में भारत की पहली हार, गिल का शतक गया बेकार

बांग्लादेश 6 रन से जीता

एशिया कप में भारत की पहली हार, गिल का शतक गया बेकार

कप्तान शाकिब अल हसन के ऑलराउण्ड प्रदर्शन और मुस्तफिजुर रहमान की गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने शुक्रवार को यहां एशिया कप के सपुर-4 राउंड के अंतिम मुकाबले में 6 रन से पराजित किया। 

कोलंबो। कप्तान शाकिब अल हसन के ऑलराउण्ड प्रदर्शन और मुस्तफिजुर रहमान की गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने शुक्रवार को यहां एशिया कप के सपुर-4 राउंड के अंतिम मुकाबले में 6 रन से पराजित किया। 
बांग्लादेश की इस टूर्नामेंट में भारत पर 2012 के बाद पहली जीत है। जबकि इस टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में यह पहली हार है। हालांकि इस मैच की हार-जीत से टूर्नामेंट पर कोई फर्क नहीं पड़ा। भारत और श्रीलंका पहले ही एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुके है। दोनों टीमें 17 सितंबर को खिताब के लिए आमने-सामने होगी।  कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम पर भारत ने टॉस जीत पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 265 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम एक गेंद शेष रहते 259 रन पर ही सिमट गई। 
बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 59 रन पर शीर्ष चार बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान शाकिब अल हसन और तोहिद ने पांचवे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभा बांग्लादेश का स्कोर 265 रन तक पहुंचाया। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 3 व शमी ने 2 विकेट हासिल किए। भातर की ओर से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (121) और अक्षर पटेल (42) के अलावा अन्य कोई भी भारतीय बल्लेबाज बांग्लादेश के गेंदबाजों का सामना करने में नाकाम रहे। गिल ने अपनी पारी में 133 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 5 छक्के लगाए। 

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग