एशिया कप में भारत की पहली हार, गिल का शतक गया बेकार

बांग्लादेश 6 रन से जीता

एशिया कप में भारत की पहली हार, गिल का शतक गया बेकार

कप्तान शाकिब अल हसन के ऑलराउण्ड प्रदर्शन और मुस्तफिजुर रहमान की गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने शुक्रवार को यहां एशिया कप के सपुर-4 राउंड के अंतिम मुकाबले में 6 रन से पराजित किया। 

कोलंबो। कप्तान शाकिब अल हसन के ऑलराउण्ड प्रदर्शन और मुस्तफिजुर रहमान की गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने शुक्रवार को यहां एशिया कप के सपुर-4 राउंड के अंतिम मुकाबले में 6 रन से पराजित किया। 
बांग्लादेश की इस टूर्नामेंट में भारत पर 2012 के बाद पहली जीत है। जबकि इस टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में यह पहली हार है। हालांकि इस मैच की हार-जीत से टूर्नामेंट पर कोई फर्क नहीं पड़ा। भारत और श्रीलंका पहले ही एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुके है। दोनों टीमें 17 सितंबर को खिताब के लिए आमने-सामने होगी।  कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम पर भारत ने टॉस जीत पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 265 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम एक गेंद शेष रहते 259 रन पर ही सिमट गई। 
बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 59 रन पर शीर्ष चार बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान शाकिब अल हसन और तोहिद ने पांचवे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभा बांग्लादेश का स्कोर 265 रन तक पहुंचाया। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 3 व शमी ने 2 विकेट हासिल किए। भातर की ओर से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (121) और अक्षर पटेल (42) के अलावा अन्य कोई भी भारतीय बल्लेबाज बांग्लादेश के गेंदबाजों का सामना करने में नाकाम रहे। गिल ने अपनी पारी में 133 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 5 छक्के लगाए। 

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में