मुख्यमंत्री से मिलने की मांग पर टंकी पर चढ़ा साधु

मुख्यमंत्री से मिलने की मांग पर टंकी पर चढ़ा साधु

साधु राष्ट्रीय गौ-रक्षक संत दयाल पुरी महाराज बाड़मेर का रहने वाला है। उन्होंने अपने मांगपत्र में लिखा कि बाड़मेर के मगरा में जन सहयोग से बनाया गया वृद्धा आश्रम लंबे समय से चल रहा था, लेकिन कुछ भू-माफियाओं से मिलीभगत कर प्रशासन ने उसे जमींदोज कर दिया।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। बाड़मेर के मगरा में संचालित वृद्धा आश्रम को जमींदोज करने के मामले में मुख्यमंत्री से मिलने जयपुर आया एक साधु मंगलवार दोपहर को ढहर का बालाजी के पास स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गया। सूचना पर पहुंची सिविल डिफेंस टीम और पुलिस ने टंकी पर चढे साधु से बात की। साधु ने पुलिस को बताया कि वृद्धा आश्रम के मामले में उसे मुख्यमंत्री से मिलना है। वह काफी समय से प्रयास कर रहा है पर मुलाकात नहीं हो पा रही। ऐसे में वह मुरलीपुरा आकर पानी की टंकी पर चढ़ गया। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने सीएमओ को सूचना दी तो उन्होंने सीएम के आने पर मिलाने का आश्वासन दिया। उसके बाद साधु नीचे उतरा।  

यह है मामला
साधु राष्ट्रीय गौ-रक्षक संत दयाल पुरी महाराज बाड़मेर का रहने वाला है। उन्होंने अपने मांगपत्र में लिखा कि बाड़मेर के मगरा में जन सहयोग से बनाया गया वृद्धा आश्रम लंबे समय से चल रहा था, लेकिन कुछ भू-माफियाओं से मिलीभगत कर प्रशासन ने उसे जमींदोज कर दिया। इस मामले की जांच किसी ईमानदार अधिकारी से कराई जाए और वृद्धा आश्रम के लिए बालोतरा में पांच बीघा जमीन और भवन निर्माण के लिए पांच करोड़ रुपए की मांग रखी। इसके अलावा बाड़मेर-जैसलमेर हाईवे पर सरकारी जमीन पर कुछ भू-माफियाओं द्वारा किया गया अतिक्रमण हटवाकर तारबंदी करवाई जाए। इस मामले में पहले भी एक साधु आत्महत्या कर चुका है।  

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना