मेले में 500-500 के जाली नोट चलाते महिला सहित तीन गिरफ्तार

ब्यावर सिटी पुलिस की कार्रवाई, 45 हजार की जाली मुद्रा जब्त

मेले में 500-500 के जाली नोट चलाते महिला सहित तीन गिरफ्तार

ब्यावर के तेजा मेले में जाली नोट चलाते एक महिला सहित दो युवकों को गिरफ्तार करने में सिटी थाना पुलिस ने कामयाबी हासिल की है। इनके कब्जे से पुलिस ने 500-500 के जाली नोट के रूप में 45 हजार की नगदी सहित उससे खरीदा गया सामान जब्त किया गया है।

ब्यावर। ब्यावर के तेजा मेले में जाली नोट चलाते एक महिला सहित दो युवकों को गिरफ्तार करने में सिटी थाना पुलिस ने कामयाबी हासिल की है। इनके कब्जे से पुलिस ने 500-500 के जाली नोट के रूप में 45 हजार की नगदी सहित उससे खरीदा गया सामान जब्त किया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। 

सिटी थानाधिकारी भूराराम खिलेरी ने बताया कि मेले के दौरान आसूचना मिली कि दो व्यक्ति भीड़ का फायदा उठाते हुए जाली भारतीय मुद्रा का संचालन कर रहे हैं। पुलिस ने मेले से भंवरिया पाटन पुलिस थाना रास निवासी सुरेन्द्र सिंह व दीपक सिंह को डिटेन कर दोनों की तलाशी ली गई। उनके कब्जे से पुलिस को 500-500 के 76 नोट यानि 38 हजार रुपए भारतीय जाली मुद्रा जब्त की गई। दोनों युवक मेले में जाली नोट चलाकर सामान क्रय किया और खुले की एवज में  असली नोट जुटाए। दीपक सिंह व सुरेन्द्र सिंह ने जाली मुद्रा श्रवणी उर्फ सोनिया से प्राप्त करना बताया गया। जिस पर पुलिस ने सानिया को गिरफ्तार किया किया। पुलिस ने उसके कब्जे से भी 14 नोट 500-500 के भारतीय जाली मुद्रा के जब्त किए। 

 

मेले सबसे अच्छा मौका

आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ के दौरान सामने आया कि मेले सामान बेचने वाले फुटकर व्यापारी आते है। भीड़ होने से व्यापारी नोट पर ज्यादा गौर नहीं करते। वे व्यापारियों को 500 रुपए का जाली नोट देकर 50-100 रुपए का सामान क्रय करते और बाकी असली रकम एकत्रित कर लेते हैं। 

Read More सफाईकर्मियों की राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका, उनका कल्याण राज्य सरकार की प्राथमिकता: भजनलाल शर्मा

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान