मेले में 500-500 के जाली नोट चलाते महिला सहित तीन गिरफ्तार

ब्यावर सिटी पुलिस की कार्रवाई, 45 हजार की जाली मुद्रा जब्त

मेले में 500-500 के जाली नोट चलाते महिला सहित तीन गिरफ्तार

ब्यावर के तेजा मेले में जाली नोट चलाते एक महिला सहित दो युवकों को गिरफ्तार करने में सिटी थाना पुलिस ने कामयाबी हासिल की है। इनके कब्जे से पुलिस ने 500-500 के जाली नोट के रूप में 45 हजार की नगदी सहित उससे खरीदा गया सामान जब्त किया गया है।

ब्यावर। ब्यावर के तेजा मेले में जाली नोट चलाते एक महिला सहित दो युवकों को गिरफ्तार करने में सिटी थाना पुलिस ने कामयाबी हासिल की है। इनके कब्जे से पुलिस ने 500-500 के जाली नोट के रूप में 45 हजार की नगदी सहित उससे खरीदा गया सामान जब्त किया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। 

सिटी थानाधिकारी भूराराम खिलेरी ने बताया कि मेले के दौरान आसूचना मिली कि दो व्यक्ति भीड़ का फायदा उठाते हुए जाली भारतीय मुद्रा का संचालन कर रहे हैं। पुलिस ने मेले से भंवरिया पाटन पुलिस थाना रास निवासी सुरेन्द्र सिंह व दीपक सिंह को डिटेन कर दोनों की तलाशी ली गई। उनके कब्जे से पुलिस को 500-500 के 76 नोट यानि 38 हजार रुपए भारतीय जाली मुद्रा जब्त की गई। दोनों युवक मेले में जाली नोट चलाकर सामान क्रय किया और खुले की एवज में  असली नोट जुटाए। दीपक सिंह व सुरेन्द्र सिंह ने जाली मुद्रा श्रवणी उर्फ सोनिया से प्राप्त करना बताया गया। जिस पर पुलिस ने सानिया को गिरफ्तार किया किया। पुलिस ने उसके कब्जे से भी 14 नोट 500-500 के भारतीय जाली मुद्रा के जब्त किए। 

 

मेले सबसे अच्छा मौका

आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ के दौरान सामने आया कि मेले सामान बेचने वाले फुटकर व्यापारी आते है। भीड़ होने से व्यापारी नोट पर ज्यादा गौर नहीं करते। वे व्यापारियों को 500 रुपए का जाली नोट देकर 50-100 रुपए का सामान क्रय करते और बाकी असली रकम एकत्रित कर लेते हैं। 

Read More हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की 5 गारंटी; मुफ्त बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन, मलबे में दबने से 3 श्रद्धालुओं की  मौत उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन, मलबे में दबने से 3 श्रद्धालुओं की  मौत
सूचना मिलते ही यात्रा मार्ग में तैनात सुरक्षा कर्मी जिसमें एनडीआरएफ, डीडीआर, वाईएमएफ प्रशासन की टीम मौके पर है राहत...
मालवीयनगर: अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा
पुलिस के जवानों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में नक्सली ढेर
26 साल पहले दिए सेवा परिलाभ को लिया वापस, हाईकोर्ट ने लगाई रोक
साप्ताहिक राशिफल
लाल ग्रह पर मिले पीले खजाने से हैरान है वैज्ञानिक 
बुजुर्ग को समय पर सीपीआर देकर जान बचाने वाली रेलवे की डॉक्टर प्रिया गर्ग का किया सम्मान