सरेराह देर रात युवक की पीट पीट कर हत्या, सीएम गहलोत की पीड़ित परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता और सरस डेयरी बूथ आवंटित

सीएम गहलोत का संवेदनशील फैसला

सरेराह देर रात युवक की पीट पीट कर हत्या, सीएम गहलोत की पीड़ित परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता और सरस डेयरी बूथ आवंटित

सुभाष चौक थाना इलाके में शुक्रवार देर रात राजधानी जयपुर के सुभाष चौक इलाके में एक युवक की हत्या के बाद से तनाव के हालात बन गए हैं। देर रात करीब बारह बजे से भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

जयपुर। सुभाष चौक थाना इलाके में देर रात करीब 1 बजे एक्सीडेंट के बाद उपजे विवाद में कुछ युवकों ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। विवाद के बाद उपजे तनाव को देखते हुए सरकार की ओर से मृतक परिवार के परिजनों को 50 लाख रुपए का आर्थिक मुआवजा, संविदा पर नौकरी और एक डेयरी बूथ आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या पर भीड़ इकट्‌ठी को गई। इसके लिए करीब 4 थाना इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। मौके पर एडिशनल कमिश्नर राहुल प्रकाश, कुंवर राष्ट्रदीप, डीसीपी नॉर्थ राशी डोगरा सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। लोगों ने विरोध-प्रदर्शन बढ़ाने की कोशिश की, तो पुलिस ने समझाइश करने का प्रयास किया, लेकिन जब नहीं माने, तो हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। एकत्रित हुए समाज के लोगों की मांगों पर सहमित बनी और अब प्रक्रिश शुरू होगी।

यह है मामला
पुलिस ने बताया जयसिंह पुरा खोर निवासी इकबाल देर रात करीब 10 बजे बाइक पर सवार होकर सुभाष चौक थाना इलाके की ओर आ रहा था। गंगापोल में रावल जी का रास्ता में उसकी बाइक सामने आ रही बाइक से टकरा गई। हादसे के बाद दोनों बाइक सवार सड़क पर गिर पड़े। कहासुनी के बाद एकत्रित हुए 4-5 युवकों ने रोड पर पड़े युवक के साथ जमकर मारपीट शुरू कर दी। ताबड़तोड़ किए गए वारों से इकबाल लहुलुहान हो गया। झगड़े की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल इकबाल को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौके पर मौत हो गई।

एकत्रित होने लगी भीड़, थाने को घेरा

युवक की पीट-पीटकर हत्या करने की सूचना जब इलाके में फैली, तो बड़ी संख्या में लोग मृतक के घर के आसपास पहुंच गए। इसके बाद भीड़ ने थाने का भी घेराव किया और विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। इधर पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए करीब 9 लोगों को हिरासत में ले लिया।

Read More दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार

शांति की अपील

Read More मौसम पलटा: बयाना में बारिश के साथ ओलों की बौछार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने युवक की हत्या के बाद आमजन से शांति की अपील की है। वहीं मौके पर मौजूद अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ आमजन से लगातार संवाद कर माहौल को सौहार्दपूर्ण बनाने का प्रयास किया।

Read More कई बार ऑफिसर के रोल ऑफर हुए लेकिन सबको नहीं स्वीकारा: काजोल

पुलिस बल तैनात, सोशल मीडिया पर निगरानी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि परिजनों की ओर से मांगें मान ली गई है और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसटीएस, क्यूआरटी, ईआरटी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। वही कंट्रोल रूम से भी पूरी निगरानी की जा रही। सोशल मीडिया पर अफवाह ना फैले। इसके लिए पुलिस लगातान निगरानी बनाए हुए है।

विवाद में कूदे पास खड़े लोग
जानकारी के अनुसार हादसा होने के बाद दोनों बाइक सवारों में विवाद हुआ, तो कुछ ही देर में मौके पर मौजूद अन्य लोगों से भी विवाद हुआ, तो उन्होंने ने भी पीटना शुरू कर दिया। इससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। 

घटना की अब स्थिति क्या

-महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने दिए दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश
-लगभग एक दर्जन संदिग्ध को किया गया राउंडअप 
-जयपुर के सुभाष चौक व रामगंज में स्थिति नियंत्रण में
-पर्याप्त मात्रा में एसटीएफ सहित जाप्ता तैनात, पुलिस कमिश्नर सहित वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर 
-ड्रोन के जरिए रखी जा रही है स्थिति पर नियंत्रण
-डीजीपी ने बताया कि घटना में लिप्त लोगो के विरूद्ध होगी नियमानुसार सख्त कार्यवाही 
-मिश्रा ने की शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील

 

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना