Rajasthan Election Result:  आठ नए जिलों में कांग्रेस का नहीं खुला खाता, जीती केवल 20 सीटें 

17 जिलों की 51 में से 29 सीटें भाजपा ने जीती

Rajasthan Election Result:  आठ नए जिलों में कांग्रेस का नहीं खुला खाता, जीती केवल 20 सीटें 

2018 में 51 सीटों में से 26 कांग्रेस, 15 बीजेपी, चार बसपा, एक आरएलपी और पांच निर्दलीयों ने जीती थी।

जयपुर। प्रदेश में 17 नए जिलों का एक साथ गठन कर सुर्खियों में आने वाली कांग्रेस सरकार को इसका चुनावी फायदा नहीं मिल सका है। नए जिलों की 51 में से 29 सीटें भाजपा ने जीती, जबकि कांग्रेस ने 20 और निर्दलीयों ने दो सीटें जीती। आठ नए जिलों में तो कांग्रेस खाता भी नहीं खोल सकी। वहीं 2018 में 51 में से 26 कांग्रेस, 15 बीजेपी, चार बसपा और एक आरएलपी और पांच निर्दलीयों ने जीती थी। जयपुर ग्रामीण में कांग्रेस को तीन सीटों का फायदा हुआ, जबकि बीजेपी को एक सीट का नुकसान हुआ है। कोटपूतली-बहरोड में चारों सीटों पर कांग्रेस की हार हुई। वहीं दूदू, केकड़ी और सलूंबर में कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल सकी। डीडवाना-कुचामन में कांग्रेस को एक सीट का नुकसान हुआ है।

अनूपगढ़ की दोनों सीटें कांग्रेस ने जीती है। सांचौर की दो में से भाजपा-कांग्रेस ने एक-एक सीट जीती है। नीमकाथाना में कांग्रेस और बीजेपी को दो-दो सीटें मिली है। डीग-कुम्हेर में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला, जबकि पिछले चुनाव में सभी सीटें कांग्रेस ने जीती थीं। खेरथल-तिजारा में तीन में से दो सीटें कांग्रेस ने जीती। बालोतरा में तीन में से दो सीट बीजेपी और एक सीट कांग्रेस ने जीती है। फलौदी की दोनों सीटें बीजेपी ने जीती है। जोधपुर ग्रामीण में सिर्फ एक सीट कांग्रेस ने जीती है। ब्यावर में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला। यहां तीनों सीटें बीजेपी ने जीती। गंगापुर में तीनों सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई है। वहीं शाहपुरा की दोनों सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज कराई है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

BJP 1st List : राजस्थान की 15 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान, ओम बिड़ला को कोटा-बूंदी से बनाया प्रत्याशी BJP 1st List : राजस्थान की 15 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान, ओम बिड़ला को कोटा-बूंदी से बनाया प्रत्याशी
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची जारी कर दी गई है। जिसमें कुल 195 उम्मीदवारों...
BJP Lok Sabha Election 2024 First List: BJP की पहली सूची जारी, 195 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान
Google ने 10 से ज्यादा भारतीयों ऐप्स को प्ले स्टोर से हटाया
गौतम गंभीर के बाद जयंत सिन्हा ने भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की कही बात
हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बरकरार, वक्त आने पर होगी बगावतियों पर कार्रवाई : दिग्विजय सिंह
पाकिस्तान ने चुनावी विसंगतियों की जांच के अमेरिका के सुझाव को किया खारिज 
हर साल 20 करोड़ रुपए का पेट्रोल डीजल फूंक रहा नगर निगम