Rajasthan Election Result:  आठ नए जिलों में कांग्रेस का नहीं खुला खाता, जीती केवल 20 सीटें 

17 जिलों की 51 में से 29 सीटें भाजपा ने जीती

Rajasthan Election Result:  आठ नए जिलों में कांग्रेस का नहीं खुला खाता, जीती केवल 20 सीटें 

2018 में 51 सीटों में से 26 कांग्रेस, 15 बीजेपी, चार बसपा, एक आरएलपी और पांच निर्दलीयों ने जीती थी।

जयपुर। प्रदेश में 17 नए जिलों का एक साथ गठन कर सुर्खियों में आने वाली कांग्रेस सरकार को इसका चुनावी फायदा नहीं मिल सका है। नए जिलों की 51 में से 29 सीटें भाजपा ने जीती, जबकि कांग्रेस ने 20 और निर्दलीयों ने दो सीटें जीती। आठ नए जिलों में तो कांग्रेस खाता भी नहीं खोल सकी। वहीं 2018 में 51 में से 26 कांग्रेस, 15 बीजेपी, चार बसपा और एक आरएलपी और पांच निर्दलीयों ने जीती थी। जयपुर ग्रामीण में कांग्रेस को तीन सीटों का फायदा हुआ, जबकि बीजेपी को एक सीट का नुकसान हुआ है। कोटपूतली-बहरोड में चारों सीटों पर कांग्रेस की हार हुई। वहीं दूदू, केकड़ी और सलूंबर में कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल सकी। डीडवाना-कुचामन में कांग्रेस को एक सीट का नुकसान हुआ है।

अनूपगढ़ की दोनों सीटें कांग्रेस ने जीती है। सांचौर की दो में से भाजपा-कांग्रेस ने एक-एक सीट जीती है। नीमकाथाना में कांग्रेस और बीजेपी को दो-दो सीटें मिली है। डीग-कुम्हेर में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला, जबकि पिछले चुनाव में सभी सीटें कांग्रेस ने जीती थीं। खेरथल-तिजारा में तीन में से दो सीटें कांग्रेस ने जीती। बालोतरा में तीन में से दो सीट बीजेपी और एक सीट कांग्रेस ने जीती है। फलौदी की दोनों सीटें बीजेपी ने जीती है। जोधपुर ग्रामीण में सिर्फ एक सीट कांग्रेस ने जीती है। ब्यावर में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला। यहां तीनों सीटें बीजेपी ने जीती। गंगापुर में तीनों सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई है। वहीं शाहपुरा की दोनों सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज कराई है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश