Rajasthan CM Face Race: वसुन्धरा राजे को दिल्ली से आया बुलावा, देर शाम हुई रवाना, आज होगी तस्वीर साफ

जयपुर से दिल्ली तक राजनीतिक सरगर्मी

Rajasthan CM Face Race: वसुन्धरा राजे को दिल्ली से आया बुलावा, देर शाम हुई रवाना, आज होगी तस्वीर साफ

राजस्थान में चुनाव परिणाम के तीन दिन हो गए हैं, लेकिन बहुमत में आई भाजपा किसे सीएम बनाएगी, इसे लेकर सस्पेंस बरकरार है।

जयपुर। राजस्थान में चुनाव परिणाम के तीन दिन हो गए हैं, लेकिन बहुमत में आई भाजपा किसे सीएम बनाएगी, इसे लेकर सस्पेंस बरकरार है। केंद्रीय नेतृत्व से पर्यवेक्षक कब आएंगे और विधायक दल की बैठक कब होगी, इसे लेकर गुरुवार को तस्वीर साफ हो जाएगी। इसी बीच दूसरी ओर केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को दिल्ली बुलाया है। वे बुधवार रात 10:30 बजे दिल्ली चली भी गई। राजे के दिल्ली बुलावा आने से तय है कि आज कल में ही सीएम चेहरा कौन होगा, तय हो जाएगा। राजे की दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात हो सकती है। वहीं दूसरी ओर जयपुर में भाजपा कार्यालय और राजे के आवास पर विधायकों के आने का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा।  

जोशी-चंद्रशेखर और अरुण सिंह विधायकों की राय जान रहे  

भाजपा ऑफिस में पिछले दो दिन से विधायकों का आना जारी है। विधायकों से पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह सीधे वन-टू-वन बात कर रहे हैं। बातचीत में उनसे अप्रत्यक्षत: सीएम फेस पर रायशुमारी की जा रही है। सूत्रों के अनुसार ज्यादातर विधायकों ने पार्टी नेतृत्व पर अपना फैसला छोड़ा है।

वसुन्धरा के घर के बाहर लगे मोदी के होर्डिंग्स

Read More हाईकोर्ट ने कंगना रनौत को दिया नोटिस

पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे के सिविल लाइन्स स्थिति सरकारी आवास पर मंगलवार देर रात पीएम नरेन्द्र मोदी की बड़ी फोटो के साथ मुख्य गेट के दोनों और बड़े होर्डिंग्स लगाए गए। इसमें वसुन्धरा राजे ने मोदी को राजस्थान सहित मध्य प्रदेश, छतीसगढ़ में भाजपा को प्रचंड बहुमत से जीतने की बधाई और शुभकामनाएं दी है। नीचे राजे का नाम लिखा है। ऊपर एक कोने पर मोदी की गारंटी का लोगों लगा रखा है। लिखा है ‘हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी।’ दूसरे कोने पर भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल का फोटो है। 

Read More रोडवेज कर्मचारियों ने फूंका यूनुस खान का पुतला

पीएम मोदी मुख्यमंत्री के लिए कर रहे मंत्रणा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजस्थान समेत मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के भावी मुख्यमंत्रियों के नामों पर लगातार अपने आवास पर मंत्रणा कर रहे हैं। बुधवार को भी पीएम मोदी ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ फिर से मंत्रणा की।  सूत्रों के अनुसार राजस्थान में मुख्यमंत्री के साथ ही एक उपमुख्यमंत्री भी बनाया जा सकता है। ताकि लोकसभा चुनाव के लिहाज से प्रदेश में सामाजिक समीकरणों को दुरुस्त किया जा सके। सूत्रों के अनुसार तीनों ही प्रदेशों में मुख्यमंत्री या उपमुख्यमंत्री में से एक महिला को बनाया जाएगा। क्योंकि महिलाओं ने भाजपा को अच्छा खासा समर्थन दिया है। साथ ही भाजपा नेतृत्व का फोकस इसी बहाने आम चुनाव पर भी है।

Read More विधवा विवाह की सहायता राशि को बढ़ाने पर सरकार करेगी विचार: अविनाश गहलोत

शनिवार या रविवार को विधायक दल की बैठक!
भाजपा सूत्रों के अनुसार आगामी शनिवार या रविवार को राजस्थान समेत तीनों ही राज्यों में विधायक दल की बैठक संभव है। इसके लिए कल तक पार्टी की ओर से केन्द्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए जाएंगे। जो जयपुर, भोपाल एवं रायपुर पहुंचकर भाजपा शीर्ष नेतृत्व द्वारा तय किए गए सीएम पद के लिए नेता के नाम पर विधायकों में सहमति बनाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में