भरतपुर में धर्म परिवर्तन पर बवाल : देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी ईसा मसीह का गुणगान

3 लोग लिए हिरासत में लिए

भरतपुर में धर्म परिवर्तन पर बवाल : देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी ईसा मसीह का गुणगान

एक होटल में 350 लोगों से कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन

भरतपुर। यहां मथुरागेट क्षेत्र में धर्म परिवर्तन कराने की सूचना पर मौके पर पहुंचे विश्व हिन्दू परिषद और ईसाई मिशनरी के लोगों में विवाद हो गया, जिससे मौके पर लोगों में भगदड़ मच गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार मथुरा गेट थाना क्षेत्र के एक होटल में धर्म परिवर्तन की सूचना पर विश्व हिन्दू परिषद के लोग पहुंच गए। इस दौरान  उन्होंने वीडियो बनाना शुरू कर दिया। हिन्दू संगठनों से जुड़े लोगों का आरोप था कि ईसाई मिशनरी के मौके पर मौजूद 15 लोग 300 से ज्यादा हिन्दू धर्म के लोगों का धर्म परिवर्तन करा रहे थे। इस दौरान दोनों पक्षों में छीना झपटी हुई और भगदड़ मच गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष लाखन सिंह ने बताया कि ईसाई मिशनरी की ओर से एक होटल में धर्म परिवर्तन की कोशिश की जा रही थी और वहां ईसाई धर्म की चंगेजी सभा चल रही थी, जहां एक दर्जन से ज्यादा लोग मौजूद थे जो कह रहे थे कि ईसा मसीह के पास सभी समस्याओं का हल है, ईसाई धर्म अपनाएं आपकी सभी समस्या दूर हो जाएंगी, ब्रह्मा- विष्णु व राम कुछ नहीं हैं। उन्होंने बताया कि धर्म परिवर्तन कराने वाले लोग हिन्दू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे थे। जिसकी रिकॉर्डिंग शुरू की गई। जब उनसे कहा गया कि आप हमारे देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी क्यों कर रहे हैं तो उसमें से कुछ महिलाएं खड़ी हुई और रिकॉर्डिंग कर रहे लोगों से फोन छीनने लगे, मारपीट की कोशिश की गई। वहिप जिलाध्यक्ष ने बताया कि धर्म परिवर्तन की प्रक्रिया को लेकर वहां मौजूद महिलाओं से बात की तो उन्होंने बताया कि ईसाई धर्म के लोगों ने सम्पर्क कर सभा में आने के लिए 500 रुपए प्रति महिला दिए थे। साथ ही महिलाओं से कहा गया कि आप ईसाई धर्म अपना लीजिए, हम आपके बच्चों की शादी में व घर के खर्चो में सहायता करेंगे। 

20 से 25 जगहों पर चल रहा धर्मान्तरण : पुलिस ने बताया कि मामले में  सरगना कुंवर सिंह को पकड़ा है, जो उद्योग नगर थाना क्षेत्रांतर्गत गांव तुहिया का रहने वाला है। कुंवर सिंह ने बताया कि भरतपुर में ही 20 से 25 जगह पर धर्मान्तरण चल रहा है, उसे चण्डीगढ़ से बिजेन्द्र सिंह पैसा देकर यह काम करवा रहा था। 

Post Comment

Comment List

Latest News

आज का 'राशिफल' आज का 'राशिफल'
दिन मिलाजुला रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा, परिवार के साथ समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास में...
राजस्थान विधानसभा में दो अगस्त तक का काम-काज तय
सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं
रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!