जैसलमेर में कल से डेजर्ट फेस्टिवल का होगा आगाज 

24-25 फरवरी को विटेंज कार व क्लासिक कार एग्जिबिशन व ड्राइव

जैसलमेर में कल से डेजर्ट फेस्टिवल का होगा आगाज 

26 फरवरी से 3 मार्च तक होगा  राजस्थान टूरिज्म पोलो कप का आयोजन 

जयपुर। फरवरी माह देशी व विदेशी सैलानियों को आनंद व उत्सवों से सराबोर रखेगा। फरवरी के अंतिम सप्ताह में राजस्थान पर्यटन विभाग द्वारा जैसलमेर में डेजर्ट फेस्टिवल, जयपुर में विटेंज कार रैली व एग्जिबिशन और राजस्थान टूरिज्म पोलो कप का आयोजन किया जा रहा है। इन सभी कार्यक्रमों के आगाज का देशी-विदेशी सैलानियों सहित स्थानीय बाशिन्दें बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं पर्यटन विभाग की ओर से भी तैयारियां जोरों पर हैं। 

जैसलमेर में डेजर्ट फेस्टिवलः (22-24 फरवरी) 
पर्यटन विभाग व स्थानीय जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित होने वाले इस डेजर्ट फेस्टिवल को मरू महोत्सव भी कहा जाता है। यह फेस्टिवल 22 फरवरी को शुरू होगा।

विभाग के सहायक निदेशक कृष्ण कुमार के अनुसार डेजर्ट फेस्टिवल के दौरान ऊंट दौड़, पोलो मैच, कठपुतली शो, लंबी मूंछ प्रतियोगिता, पगड़ी बांधने की प्रतियोगिता आदि आयोजित की जाएगी।

विटेंज व क्लासिक कार एग्जिबिशन एण्ड ड्राइव (24-25 फरवरी) 
 जयपुर की सड़कों पर आगामी शनिवार व शुक्रवार को (24-25 फरवरी) 24 फरवरी को विटेंज व क्लासिक कार एग्जिबिशन होगी और 25 फरवरी को  गुलावी नगरी में राजा—महाराजाओं के जमाने की पुरानी कारें दौडेंगी। शहर पर दौड़ती यह कारें शहर को अतीत की यादें ताजा करवाएगी। जय महल पैलेस से रवाना होकर एमआई रोड, ट्रांसपोर्ट नगर, दिल्ली रोड होते हुए आमेर पहुंचेगी। पर्यटन विभाग उप निदेशक उपेंद्र सिंह शेखावत के अनुसार रैली व एग्जिबिशन का उद्देश्य नई पीढ़ी को पुरानी कारों और इतिहास से रूबरू कराना है।

Read More गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 

राजस्थान टूरिज्म पोलो कप ( 26 फरवरी से 3 मार्च)  
राजस्थान टूरिज्म पोलो कप 26 फरवरी से 3 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। राजस्थान टूरिज्म पोलो कप का यह दूसरा सीजन है। उप निदेशक उपेंद्र सिंह शेखावत के अनुसार जयपुर पोलो खेल राजस्थान की संस्कृति का अभिन्न अंग रहा है। ऐसे आयोजनों से सदियों पुरानी परंपरा और पर्यटन को बढ़ावा मिलता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में पर्यटन और पोलो खेल को नई उंचाईयों तक ले जाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। पोलो टूर्नामेंट को लेकर लोगों में बहुत उत्साह देखा जा रहा है।

Read More सड़कों की भूल भुलैया: गलत दिशा में वाहन चला रहे शहरवासी

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश