मन की बात: मोदी ने पहली बार मतदान करने वाले युवाओं से किया रिकॉर्ड संख्या में वोट डालने का आह्वान

कहा- युवा चुनाव में जितनी अधिक भागीदारी करेंगे, इसके नतीजे देश के लिए उतने ही लाभकारी होंगे

मन की बात: मोदी ने पहली बार मतदान करने वाले युवाओं से किया रिकॉर्ड संख्या में वोट डालने का आह्वान

पीएम ने कहा कि मैं प्रथम बार के वोटरों से आग्रह करूंगा कि वे रिकॉर्ड संख्या में वोट करें। अठारह का होने के बाद आपको 18वीं लोकसभा के लिए सदस्य चुनने का मौका मिल रहा है, यानी ये 18वीं लोकसभा भी युवा आकांक्षा का प्रतीक होगी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी लोकसभा चुनावों में पहली बार मतदान करने जा रहे 18 वर्ष के नौजवानों का रविवार को आह्वान किया कि वे रिकॉर्ड संख्या में अपना पहला वोट देश के लिए डालें। 

मोदी ने आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले मासिक कार्यक्रम मन की बात में यह अपील की। उन्होंने चुनाव आयोग द्वारा हाल में शुरू किये गये अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग ने एक और अभियान की शुरुआत की है- मेरा पहला वोट - देश के लिए। इसके जरिए विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वाले वोटरों से अधिक-से-अधिक संख्या में मतदान करने का आग्रह किया गया है। भारत को, जोश और ऊर्जा से भरी अपनी युवा शक्ति पर गर्व है। हमारे युवा-साथी चुनावी प्रक्रिया में जितनी अधिक भागीदारी करेंगे, इसके नतीजे देश के लिए उतने ही लाभकारी होंगे। 

उन्होंने कहा, मैं भी प्रथम बार के वोटरों से आग्रह करूंगा कि वे रिकॉर्ड संख्या में वोट करें। अठारह का होने के बाद आपको 18वीं लोकसभा के लिए सदस्य चुनने का मौका मिल रहा है, यानी ये 18वीं लोकसभा भी युवा आकांक्षा का प्रतीक होगी। इसलिए आपके वोट का महत्व और बढ़ गया है। आम चुनावों की इस हलचल के बीच, आप, युवा, ना केवल, राजनीतिक गतिविधियों का हिस्सा बनिए, बल्कि, इस दौरान चर्चा और बहस को लेकर भी जागरूक बने रहिए और याद रखिएगा, मेरा पहला वोट - देश के लिए।

प्रधानमंत्री ने देश के खेल जगत, फिल्म जगत, साहित्य जगत अथवा दूसरे अन्य क्षेत्रों के पेशेवरों या इंस्टाग्राम और यूट्यूब के इन्फ्लूएंसर हों, वो भी इस अभियान में बढ-चढ़कर हिस्सा लें और हमारे प्रथम बार के वोटरों को प्रोत्साहित करें।

Read More हाईकोर्ट ने कंगना रनौत को दिया नोटिस

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में