‘पैंसिल स्केच’ की कला में भी दमदार हैं आईएएस संदीप वर्मा

पैंसिल से कुछ घंटो में ही गढ़ देते हैं चेहरे, पसंदीदा लोगों व दोस्तों की बनाते हैं तस्वीरें

‘पैंसिल स्केच’ की कला में भी दमदार हैं आईएएस संदीप वर्मा

पैंसिल स्केच बनाने के अपने शौक को उन्होंने 2018 में इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ क्राफ्ट  एंड डिजाइन के प्रो. शुवाकंर से गुर सीख कर धार दी।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। प्रदेश के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी व वर्तमान में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत संदीप वर्मा की कलम केवल ब्यूरोक्रेसी में जनता के कामों, योजना बनाने और दमदार प्रशासनिक प्रबंधन के लिए ही नहीं, बल्कि पैंसिल से चेहरे-मोहर गढ़ने के क्रिएशन में भी माहिर है। पैंसिल से तस्वीरें बनाने के शौकीन संदीप वर्मा अपने पसंदीदा लोगों, सेलिब्रिटीज और दोस्तों की खास मौकों पर सादा कागज पर एकाध घंटे में ही मुंह बोलते चेहरे उकेर देते हैं। पैंसिल स्केच बनाने के अपने शौक को उन्होंने 2018 में इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ क्राफ्ट  एंड डिजाइन के प्रो. शुवाकंर से गुर सीख कर धार दी। जवाहर कला केन्द्र में करीब एक साल पूर्व उनकी बनाई कई तस्वीरों की प्रदर्शनी भी लग चुकी है। आईएएस संदीप वर्मा दिल्ली आईआईटी से इंजीनियरिंग में पीजी, वांशिगठन यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल से एलएलएम, लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से स्ट्रेटेजिक लीडरशिप एंड पब्लिक पॉलिसी में प्रशिक्षित हैं।

शपथ ग्रहण पर सीएम भजनलाल, डिप्टी सीएम दीया-बैरवा की तस्वीर बनाई
हाल ही में आईएएस संदीप ने 15 दिसंबर 2023 को भाजपा की नई प्रदेश सरकार के मुखिया सीएम भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा की तस्वीरें बनाई। रिटायरमेंट पर पूर्व सीएस उषा शर्मा, राजस्थान में चर्चित हुए गुजरात के सीनियर आईएएस व वित्त सचिव जेपी गुप्ता, दिल्ली में कार्यरत राजस्थान आईएएस कैडर के अधिकारी संजय मलहोत्रा, जयपुर लिटरेचल फेस्टिवल के आयोजन पर आयोजनकर्त्ता संजय रॉय, जन्मदिन पर अपने मित्र आम्रपाली गु्रप के तरंग अरोड़ा, क्लॉर्क आमेर होटल ग्रुप के मालिक अपूर्व कुमार, एमआई रोड स्थित प्रसिद्ध रेस्टोरेंट हांडी की मालकिन अपरा कुच्हल की पैंसिल स्केच बनाएं हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल