WTC फाइनल के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, उमेश यादव, शमी और हनुमा की वापसी

WTC फाइनल के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, उमेश यादव, शमी और हनुमा की वापसी

भारत और न्यूजीलैंड ने साउथम्पटन के एजिस बॉल स्टेडियम में 18 जून से होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए मंगलवार को अपनी 15 सदस्यीय टीमों का ऐलान कर दिया। भारतीय टीम में उमेश यादव, मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी की वापसी हुई है, जो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे।

साउथम्पटन। भारत और न्यूजीलैंड ने साउथम्पटन के एजिस बॉल स्टेडियम में 18 जून से होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए मंगलवार को अपनी 15 सदस्यीय टीमों का ऐलान कर दिया। भारतीय टीम को 24 सदस्यों से कम कर 15 सदस्यीय किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में भारतीय जीत के नायकों में से एक शार्दुल ठाकुर की जगह अनुभवी उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उमेश, मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी चोटिल हो गए थे। विराट कोहली की अगुवाई में घोषित टीम में इन तीनों ने वापसी की है। भारतीय टीम से रिलीज किए गए खिलाड़ी लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुन्दर, शार्दुल ठाकुर, अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवसवाला हैं, जो मैच को स्टैंड्स से देख सकते हैं।

टीम इंडिया ने सख्त बायो-बबल प्रोटोकॉल पर उठाए सवाल
भारत ने इस टेस्ट के लिए आईसीसी द्वारा लागू सख्त बायो बबल नियम पर सवाल उठाए हैं। न्यूजीलैंड टीम के 6 सदस्यों को नजदीक के गोल्फ कोर्स में जाने की अनुमति दे दी गई जबकि भारतीय खिलाड़ी अपने परिवार के साथ होटल के अपने फ्लोर पर ही रुके हुए हैं। ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, डेरिल मिशेल और फिजियो टॉय सिमसेक मंगलवार की सुबह गोल्फ कोर्स गए थे। भारतीय टीम प्रबंधन इसे लेकर आईसीसी को शिकायत देगा कि यह बायो बबल नियमों का उल्लंघन है। भारतीय टीम का कहना है कि नियम दोनों टीमों के लिए एक समान होना चाहिए। भारतीय खिलाड़ियों और उनके परिवारों से कहा गया है कि वे होटल में अपने संबंधित फ्लोर से बाहर न निकलें।

कॉनवे और एजाज पटेल 15 सदस्यीय टीम में
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पदार्पण टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाले डेवोन कॉनवे और दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल को अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। न्यूजीलैंड के डग ब्रेसवेल, जैकब डफी, डेरिल मिचेल, रचिन रवींद्र और मिचेल सेंटनर टीम में जगह बनाने में विफल रहे हैं। कॉनवे को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक और दूसरे मैच में 80 रन, जबकि एजाज को दूसरे टेस्ट में 4 विकेट के प्रदर्शन पर टीम में शामिल किया गया है। टीम प्रबंधन ने कोहनी की चोट के कारण दूसरे टेस्ट खेलने में असमर्थ रहे कप्तान केन विलियम्सन और बीजे वाटलिंग के भी फिट होने की घोषणा की है।

भारतीय टीम-: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्या रहाणे, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा और उमेश यादव।

न्यूजीलैंड टीम-: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग, विल यंग।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित