IPL 2022: चेन्नई को झटका, एक और चोट लगने से दीपक चाहर की आईपीएल में वापसी मुश्किल

दीपक चाहर को लगी एक और चोट, आईपीएल में वापसी हुई मुश्किल

IPL 2022: चेन्नई को झटका, एक और चोट लगने से दीपक चाहर की आईपीएल में वापसी मुश्किल

पीठ की चोट से आईपीएल में चाहर की वापसी को लेकर अब काफ़ी सवाल खड़े हो गए हैं।

मुम्बई। तेज गेंदबाज दीपक चाहर कब वापस क्रिकेट के मैदान में आएंगे? इस सवाल का जवाब अब संदेह के घेरे में है और फ़लिहाल इसका जवाब किसी के पास नहीं है। इसका सबसे प्रमुख कारण यह है कि नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपने रिहैब पूरा करने के दौरान उनकी पीठ में चोट लगी है। चोट कितनी गंभीर है, अभी इसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि इस संदर्भ में सुपर किंग्स को अभी तक बीसीसीआई से कोई औपचारिक रिपोर्ट नहीं मिली है।

चाहर तकऱीबन एक महीने से एनसीए में हैं और क्वाड्रीसेप (जांघ की मांसपेशियों) में आई दरार की समस्या से उभर रहे हैं। उन्हें यह चोट फऱवरी में वेस्टइंडीज के खलिाफ़ खेले गए टी20 सीरीज में लगी थी। एनसीए के फिजयो द्वारा किए गए प्रारंभिक मूल्यांकन में कहा गया था कि चाहर आईपीएल में कई मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि चाहर की चोट में तेजी से सुधार आ रहा था। इसके कारण चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को यह उम्मीद थी कि अप्रैल के अंत तक वह वापस टीम में आ जाएंगे।

हालांकि पीठ की चोट से आईपीएल में चाहर की वापसी को लेकर अब काफ़ी सवाल खड़े हो गए हैं। अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन तो यही चाहेंगे कि चाहर पूरी तरह से फीट होकर ही मैदान पर लौटे।

दीपक चाहर चेन्नई के लिए शुरुआती ओवरों के प्रमुख स्विंग गेंदबाज हैं। उनकी अनुपस्थिति से चेन्नई की टीम का संतुलन पहले से ही खराब है। उनकी टीम अपने पहले चार मैच हार चुकी है। इन चारों मैचों में यह देखा गया है कि चेन्नई की टीम पावरप्ले में विकेट नहीं ले पा रही  है। अब तक खेले गए सभी मुक़ाबलों में वे सिर्फ दो विकेट ले पाए हैं और 8.48 की इकॉनमी से रन खर्च कर रहे हैं। कुल मिला कर चेन्नई की टीम अभी भी दीपक की जगह को भरने में कामयाब नहीं हो पाई है।

दीपक चाहर को चेन्नई ने 14 करोड़ की बड़ी राशि देकर आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में $खरीदा था। उनकी अनुपस्थिति में एडम मिल्न, मुकेश चौधरी और तुषार देशपांडे को नई गेंद सौंपी गई है लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए हैं। अब उनके पास केएस आशिफ और राजवर्धन हंगारगेकर का विक्लप उपलब्ध है, जिन्हें आने वाले मैचों में नई गेंद सौंपी जा सकती है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत