पाइप चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों सहित माल खरीदार गिरफ्तार

पाइप चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों सहित माल खरीदार गिरफ्तार

बीसलपुर प्रोजेक्ट से पाइप चोरी होने का मामला, बीस लाख के पाइप बरामद

जयपुर। मानसरोवर थाना पुलिस ने बीसलपुर पाइप लाइन प्रोजेक्ट के पाइप चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश करते हुए चोरी करने वाले तीन आरोपियों सहित माल खरीदने वाले खरीदार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से बीस लाख रुपए के पाइप बरामद करने के साथ ही 50 लाख रुपए के पाइप चोरी की वारदात का खुलासा किया है। डीसीपी दक्षिण दिगंत आनन्द ने बताया कि 22 मई को परिवादी कम्पनी ऑफ शोर इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर पवन शर्मा ने रिपोर्ट दी कि मेरी कम्पनी बीसलपुर जल प्रयोजना में पानी की पाइप बिछाने का काम करती है, नारायण विहार में भारत माता सर्किल के पास 400 एमएमडीआई के 49 पाइप रखे हुए थे, जो चोरी हो गए। पुलिस को सीसीटीवी कैमरों की सहायता से पता चला कि ट्रक में पाइप रखकर बोलेरो गाड़ी के साथ सीकर रोड पर चले गए। दोनों गाड़ियों का सीकर की तरफ जाना पाया गया। पुलिस ने उनका पीछा कर दोनों गाड़ियों को रूकवाया और तीन आरोपियों को दस्तयाब कर 49 में से 25 पाइप बरामद कर लिए।

जांच में पता चला कि आरोपियों ने 24 पाइप विकास शर्मा नामक व्यक्ति को बेच दिए। पुलिस ने आरोपी बलजीत सीराधन निवासी सिरोही थाना नीमकाथाना, मनीष यादव निवासी नीमकाथाना, सुभाष चन्द बलाई निवासी नीमकाथाना और विकास शर्मा निवासी ग्राम रामनगर जिला कोटपूतली को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से सभी 49 पाइप बरामद कर लिए। 
पहले करते रैकी, फिर करते थे चोरी

आरोपी पहले लग्जरी वाहन से बड़े शहरों में रैकी करते और जहां भी पाइप का बड़ा स्टॉक नजर आता, उसे चुराने का प्लान बनाने लगते। ट्रांसपोर्ट से सम्पर्क कर ट्रक की व्यवस्था करते और स्वयं का माल बताकर दूसरी जगह ले जाने का झांसा देकर ट्रक में पाइप डलवाकर ले जाते। पाइप को बेचकर पैसों का बंटवारा कर लेते थे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश