बारिश से ट्रैफिक जाम, सरकार की कोई पूर्व तैयारी नहीं : गहलोत

उपमुख्यमंत्री दोनों जयपुर शहर के ही विधायक हैं

बारिश से ट्रैफिक जाम, सरकार की कोई पूर्व तैयारी नहीं : गहलोत

ऐसी स्थिति है कि जयपुर में एक किलोमीटर की दूरी तय करने में ही घंटों का समय लग रहा है।

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर शहर में ट्रेफिक जाम की समस्या को उठाते हुए मानसून में इसे और भी गम्भीर समस्या बताया है और भजनलाल सरकार की कोई पूर्व तैयारी नहीं होने का आरोप लगाया। गहलोत ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में सबसे ज्यादा बुरी स्थिति तो जयपुर में ट्रैफिक जाम की हुई है। मानसून से पहले ही जयपुर में ट्रैफिक की स्थिति बिगड़ने लगी थी, जो अब मानसून में पूरी तरह चरमरा गई है, जबकि मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री दोनों जयपुर शहर के ही विधायक हैं। 

ऐसी स्थिति है कि जयपुर में एक किलोमीटर की दूरी तय करने में ही घंटों का समय लग रहा है। एक दिन पहले की बारिश ने यह तो स्पष्ट कर दिया कि बारिश के मौसम को लेकर सरकार की कोई पूर्व तैयारी नहीं है। अब समय आ गया है कि राजधानी जयपुर में स्थायी रूप से इस समस्या के समाधान के लिए सरकार को संकल्प लेना चाहिए। पिछले 25 वर्षों में आधुनिक जयपुर के अधिकांश काम हो चुके हैं और आगे भी होते रहेंगे परन्तु पूर्ववर्ती वर्षों के मुकाबले कल की बारिश ने तो स्थिति को बहुत ही ज्यादा बिगाड़ दिया है। मैं मुख्यमंत्री भजनलाल से कहना चाहूंगा कि सरकारी तैयारियों की समीक्षा करें एवं आगे ऐसी स्थिति ना बने इसके लिए लॉन्ग टर्म प्लानिंग करें।

Tags: ashok

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी