सांगोद मार्ग पर धाकड़खेड़ी के पास कई दिनों से खुदी पड़ी है सड़क

रोज होती है हजारों वाहनों की आवाजाही परेशानी के साथ बढ़ रही हादसों की संभावना

सांगोद मार्ग पर धाकड़खेड़ी के पास कई दिनों से खुदी पड़ी है सड़क

मार्ग क्षतिग्रस्त होने के कारण इन क्षेत्रों के लोगों को आने जाने में परेशानी उठानी पड़ रही है।

कोटा। कोटा से कैथून जाने वाले रास्ते पर सड़क बनाने का कार्य कई दिनों से बंद पड़ा है। कार्य बंद होने के कारण इस मार्ग पर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार द्वारा करीब 2 किलोमीटर सड़क को खोद तो लिया है लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं किया जिसके चलते मार्ग का पूरा यातायात एक तरफ की सड़क पर आ गया है। ऐसे में लोगों को परेशानी होने के साथ साथ हादसों का खतरा भी रहता है। लोगों का कहना है कि सड़क का कार्य शुरू करने के बाद ठेकदार ने इसे यूं ही छोड़ा हुआ है और समस्या आमजन को हो रही है।

सड़क खोदने के बाद काम बंद पड़ा
दरअसल सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा धाकड़खेड़ी चौराहे से अरामपुरा गांव तक नई सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जिसके लिए पुरानी सड़क को खोदकर नई सड़क बनानी है। लेकिन ठेकेदार द्वारा कई दिनों से सड़क को बिना किसी सुरक्षा के ऐसे ही छोड़ रखा है। वहीं एक तरफ से टूटी होने के कारण मार्ग का सारा यातायात दूसरी तरफ से निकल रहा है। जिससे वाहन चालकों को परेशानी होने के साथ हादसों की संभावना भी बढ़ रही है। 

रोजाना हजारों वाहनों का रहता है यातायात
कोटा से कैथून जाने के लिए अभी धाकड़खेड़ी से ही मार्ग है, जिससे इस मार्ग पर हर दिन हजारों वाहन चलते हैं। रोजाना हजारों वाहनों के गुजरने के चलते इस मार्ग की आवश्यकता बहुत अधिक हो जाती है। वहीं कैथून के अलावा इस मार्ग से खेड़ा रसूलपुर, जालखेड़ा और जाखोड़ा गांव के लोगों की भी आवाजाही रहती है। लेकिन पिछले कई दिनों से मार्ग क्षतिग्रस्त होने के कारण इन क्षेत्रों के लोगों को आने जाने में परेशानी उठानी पड़ रही है।

इनका कहना है
सड़क निर्माण कार्य के लिए विभाग की ओर से बजट जारी कर दिया है। कुछ तकनीकी कारणों के चलते काम रुका हुआ है। ठेकेदार से बोलकर कार्य को जल्द पूरा करवाएंगे।
- आर. के. सोनी, अधीक्षण अभियंता, पीडब्लूडी

Read More शराब के नशे में टंकी पर चढ़ा व्यक्ति, कूदने की दी धमकी

लोगों का कहना है
पहले ये सड़क बिल्कुल खराब हो चुकी थी, जिसके बाद इसे दोबारा से बनाने का काम शुरू किया गया लेकिन पिछले एक हफ्ते से यह सड़क टूटी पड़ी है जिस पर कोई सूचना भी नहीं है।
- अरूण वर्मा, खेड़ा रसूलपुर

Read More कुशलगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष का बढ़ाया 60 दिन के लिए कार्यकाल

इस मार्ग पर एक तरफ की सड़क पिछले एक हफ्ते से खुदी पड़ी है। आगे का कोई कार्य नहीं किया जा रहा, यहां से रोज हजारों वाहन निकलते हैं। सबको परेशानी होती है हादसों की संभावना भी बनी रहती है।
- जगदीश प्रसाद, धाकड़खेड़ी

Read More सीवरेज टैंक की सफाई करने उतरे तीन मजदूरों की मौत

कैथून जाने के लिए सबसे छोटा मार्ग यही है, ऐसे में ज्यादातर वाहन इसी मार्ग से जाते हैं। विभाग को चाहिए सड़क को जल्दी से जल्दी बनाए ताकि मार्ग पर परेशानी खत्म हो।
- दिनाशंकर मालव, रायुपरा

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी