सांगोद मार्ग पर धाकड़खेड़ी के पास कई दिनों से खुदी पड़ी है सड़क

रोज होती है हजारों वाहनों की आवाजाही परेशानी के साथ बढ़ रही हादसों की संभावना

सांगोद मार्ग पर धाकड़खेड़ी के पास कई दिनों से खुदी पड़ी है सड़क

मार्ग क्षतिग्रस्त होने के कारण इन क्षेत्रों के लोगों को आने जाने में परेशानी उठानी पड़ रही है।

कोटा। कोटा से कैथून जाने वाले रास्ते पर सड़क बनाने का कार्य कई दिनों से बंद पड़ा है। कार्य बंद होने के कारण इस मार्ग पर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार द्वारा करीब 2 किलोमीटर सड़क को खोद तो लिया है लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं किया जिसके चलते मार्ग का पूरा यातायात एक तरफ की सड़क पर आ गया है। ऐसे में लोगों को परेशानी होने के साथ साथ हादसों का खतरा भी रहता है। लोगों का कहना है कि सड़क का कार्य शुरू करने के बाद ठेकदार ने इसे यूं ही छोड़ा हुआ है और समस्या आमजन को हो रही है।

सड़क खोदने के बाद काम बंद पड़ा
दरअसल सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा धाकड़खेड़ी चौराहे से अरामपुरा गांव तक नई सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जिसके लिए पुरानी सड़क को खोदकर नई सड़क बनानी है। लेकिन ठेकेदार द्वारा कई दिनों से सड़क को बिना किसी सुरक्षा के ऐसे ही छोड़ रखा है। वहीं एक तरफ से टूटी होने के कारण मार्ग का सारा यातायात दूसरी तरफ से निकल रहा है। जिससे वाहन चालकों को परेशानी होने के साथ हादसों की संभावना भी बढ़ रही है। 

रोजाना हजारों वाहनों का रहता है यातायात
कोटा से कैथून जाने के लिए अभी धाकड़खेड़ी से ही मार्ग है, जिससे इस मार्ग पर हर दिन हजारों वाहन चलते हैं। रोजाना हजारों वाहनों के गुजरने के चलते इस मार्ग की आवश्यकता बहुत अधिक हो जाती है। वहीं कैथून के अलावा इस मार्ग से खेड़ा रसूलपुर, जालखेड़ा और जाखोड़ा गांव के लोगों की भी आवाजाही रहती है। लेकिन पिछले कई दिनों से मार्ग क्षतिग्रस्त होने के कारण इन क्षेत्रों के लोगों को आने जाने में परेशानी उठानी पड़ रही है।

इनका कहना है
सड़क निर्माण कार्य के लिए विभाग की ओर से बजट जारी कर दिया है। कुछ तकनीकी कारणों के चलते काम रुका हुआ है। ठेकेदार से बोलकर कार्य को जल्द पूरा करवाएंगे।
- आर. के. सोनी, अधीक्षण अभियंता, पीडब्लूडी

Read More सहेलियों री तीज कार्यक्रम का पोस्टर लॉन्च

लोगों का कहना है
पहले ये सड़क बिल्कुल खराब हो चुकी थी, जिसके बाद इसे दोबारा से बनाने का काम शुरू किया गया लेकिन पिछले एक हफ्ते से यह सड़क टूटी पड़ी है जिस पर कोई सूचना भी नहीं है।
- अरूण वर्मा, खेड़ा रसूलपुर

Read More Jaipur International Airport पर 6 हजार करोड़ से कराए जाएंगे विकास कार्य, बनेगा तीसरा टर्मिनल

इस मार्ग पर एक तरफ की सड़क पिछले एक हफ्ते से खुदी पड़ी है। आगे का कोई कार्य नहीं किया जा रहा, यहां से रोज हजारों वाहन निकलते हैं। सबको परेशानी होती है हादसों की संभावना भी बनी रहती है।
- जगदीश प्रसाद, धाकड़खेड़ी

Read More महिला पर्यवेक्षक भर्ती को लेकर परीक्षा, नकल रोकने के लिए पुलिस की केन्द्र पर नजर

कैथून जाने के लिए सबसे छोटा मार्ग यही है, ऐसे में ज्यादातर वाहन इसी मार्ग से जाते हैं। विभाग को चाहिए सड़क को जल्दी से जल्दी बनाए ताकि मार्ग पर परेशानी खत्म हो।
- दिनाशंकर मालव, रायुपरा

Post Comment

Comment List

Latest News