सीसी रोड बनाने के बाद इंटरलॉकिंग का कार्य छोड़ा अधूरा,साइड भी नहीं भरी

दुकानदारों व वाहन चालकों को हो रही परेशानी, 8 जून को खत्म हो चुकी है निर्माण अवधि

सीसी रोड बनाने के बाद इंटरलॉकिंग का कार्य छोड़ा अधूरा,साइड भी नहीं भरी

निजी खर्चे पर दुकानदार भरवा रहे मिट्टी, दुर्घटनाओं का बढ़ा खतरा ।

किशनगंज। वर्षो से जर्जर हुई पड़ी सड़क पर राजस्थान राज्य विकास एवं निर्माण लिमिटेड द्वारा सीसी सड़क निर्माण के बाद सड़क के दोनो ओर साइड नही भरने से कस्बे वासियों, दुकानदारो के लिए मुसीबत बन गई। कस्बे को जोड़ने वाली मुख्य सड़क निर्माण में ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य में बरती गई ढिलाई के कारण वाहन चालक, कस्बे वासी परेशान हो रहे है। कस्बा मुख्यालय के रानीबडोद से तेजाजी डांडा तक बनाई गई सीसी सड़क को बने हुए लगभग 8 महीने हो गए। लेकिन ठेकेदार द्वारा सड़क के बीच बीच में एक फिट चोडी पट्टी छोड़ दिए जाने और उसमे गिट्टी व मिट्टी भरवाकर छोड़ने से थोड़े दिनों में गहरे गड्ढे में बदल जाती हैं। जिसमे बार बार मिट्टी डलवा दी जाती हैं।जिससे वाहनों चालको को गहरा धक्का झेलना पड़ता है। साथ ही सड़क के दोनो ओर मिट्टी नही भरने से गहरी खाई छोड़ दी जो बड़ी दुर्घटना को न्योता दे रही है। सड़क निर्माण कार्य मय इंटरलॉकिंग पूर्ण होने की तिथि 8 जून 2024 को खत्म हो चुकी है। दुकानदारों ने निजी खर्च से भरवाई मिट्टी : किशनगंज कस्बे में महीनो पहले बनकर त्यार सीसी सड़क की साइड नही भरने से दुकानदारों द्वारा लंबे समय तक ठेकेदार द्वारा साइड भरने का इंतजार किया लेकिन ठेकेदार की उदासीनता देखते हुए कई दुकानदारों ने दुकानों के सामने इंटरलॉकिंग के लिए छोडी गई जगह में निजी खर्च से मिट्टी,ग्रेवल डलवाई जा रही है। सड़क के दोनो ओर साइड नही भरने से वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सड़क के दोनों ओर नहीं भरी साइड दुर्घटना का खतरा 
रानीबडोद हाइवे से लेकर किशनगंज तक बनी सड़क में ठेकेदार द्वारा सड़क के दोनो साइडो में मिट्टी नहीं भरवाने से रानीबड़ोद पेट्रोल पंप से लेकर अदालत तक सड़क के दोनो ओर गहरी खाई बनी हुई है।  सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों एवं  निर्माण कंपनी के ठेकेदार का इस और कोई ध्यान नहीं बारिश के समय वाहन फिसलने से किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता हैं सड़क निर्माण पूर्ण हुए महीने गुजरने के बाद भी निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया है कस्बे के सभी विभागों के दफ्तरों को जोड़ने वाली इस सड़क से बड़ी संख्या में वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। जिससे किसी भी समय दुर्घटना घट सकती हैं। लेकिन निर्माण ठेकेदार द्वारा इन्हे ना भरकर किसी बड़े हादसे का इंतजार किया जा रहा हैं।

दुकानों के बाहर ग्राहकों को अपने वाहन खडे करने में परेशानी को देखते हुए निजी खर्च से मेटेरियल डलवाया गया।
- नरेश मेहरा, दुकानदार

संवेदक फर्म द्वारा सीसी सड़क निर्माण कार्य में सड़क के दोनो ओर मिट्टी भर इंटरलॉकिंग नही करने से बारिश में हो रही परेशानी को देखते हुए निजी खर्च से मिट्टी, कंकररिट डलवाई गई।
- दिनेश नागर, दुकानदार, किशनगंज

Read More  प्रवर्तन अधिकारी बारां को आकस्मिक चेकिंग के दौरान 1 लाख 76 हजार रुपए के साथ पकड़ा

संवेदक फर्म को कहकर सड़क के दोनों ओर जल्द ही मिट्टी भरवाने का कार्य शुरू कर इंटरलॉकिंग की जायेगी। जिससे आमजन,वाहन चालकों को सहूलियत मिल सकेगी।
- ओमप्रकाश गुर्जर, परियोजना अधिकारी, आरएसआरडीसी 

Read More चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात..

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश