प्रदेश में पहली बार राष्ट्रीय खेल दिवस सप्ताह, मीना और खेताराम ने जीती मिनी मैराथन

मिनी मैराथन के साथ शुरू हुआ स्पोर्ट्स वीक, खेल समारोह 31 अगस्त तक चलेगा

प्रदेश में पहली बार राष्ट्रीय खेल दिवस सप्ताह, मीना और खेताराम ने जीती मिनी मैराथन

इस आयोजन में राजस्थान विश्वविद्यालय से जुड़े हर वर्ग के कर्मचारी और विद्यार्थी हिस्सा लेंगे।

जयपुर। हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचन्द की जयंती पर राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में राजस्थान खेल परिषद द्वारा आयोजित खेल सप्ताह की शुरुआत सोमवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित पुरुषों और महिलाओं की मिनी मैराथन दौड़ के साथ हुई। महिलाओं की तीन किलोमीटर दौड़ में मीना चैंपियन बनीं, वहीं पायल ने दूसरा और नेहा ने तीसरा स्थान हासिल किया। पुरुष वर्ग में आयोजित पांच किलोमीटर की दौड़ में खेताराम विजेता बने। कानाराम ने दूसरा और मोहित ने तीसरा स्थान हासिल किया। खेल परिषद के पूर्व खेल अधिकारी पोकरमल और उर्मिला पोकर ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन दौड़ की शुरुआत की।   इससे पूर्व आमजन की खेलों में भागीदारी बढ़ाने और खेल व फिटनेस के प्रति जागरुकता लाने के लिए जिला क्रीडा परिषद के मुख्यालय चौगान स्टेडियम में प्रभातफेरी का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में खिलाड़ी, खेल प्रशंसक और आमजन ने हिस्सा लिया। प्रभात फेरी की शुरुआत पुरानी बस्ती स्थित लंगर के बालाजी से की गई और यह नीमड़ी पुलिस चौराहे से नाहरगढ़ रोड, राजा शिवदासजी का चौराहा और गणगौरी बाजार होते हुए चौगान स्टेडियम पहुंची।  प्रभातफेरी की शुरुआत से पहले खिलाड़ियों को फिट इंडिया की शपथ भी दिलाई गई।

राजस्थान विश्वविद्यालय के खेल बोर्ड में पहली बार प्रदेश का राष्ट्रीय खेल दिवस सप्ताह मनाया जाएगा। प्रत्येक दिन विभिन्न खेल जैसे कि दौड़, गोला फेक, भाला फेक, सतौलिया, रस्साकस्सी, रूमाल झप्पटा, कबड्डी, क्रिकेट, बास्केटबाल, वॉलीबाल, हॉकी, टेबल टेनिस, बैडमिन्टन, फिटनेस चैलेज, रोप जंपिग  प्रतियोगिताएं होंगी।

बोर्ड सचिव डॉ. प्रीति शर्मा ने बताया कि 29 अगस्त को मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस  के अवसर पर विशेष कार्यकम होगा। इस आयोजन में राजस्थान विश्वविद्यालय से जुड़े हर वर्ग के कर्मचारी और विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। ये खेल समारोह 31 अगस्त तक चलेगा। 

 

Read More पर्यटन की संभावनाओं को उजागर करने वाले डोमेस्टिक ट्रेवल मार्ट का समापन 

Post Comment

Comment List

Latest News