मोरेल बांध बना पिकनिक स्पॉट, लोगों की उमड रही भीड़

5 वर्ष बाद बांध भरा

मोरेल बांध बना पिकनिक स्पॉट, लोगों की उमड रही भीड़

मोरेल बांध पर सैलानियों की दिनभर जमावड़ा बने होने से यह पिकनिक स्पॉट बना गया।

दौसा। लालसोट उपखंड क्षेत्र में स्थित मोरेल बांध 5 वर्ष बाद फिर पूरा भरने के साथ चादर चलने से बांध पर अब रोजाना सैलानियों की भाई भीड़ पहुंच रही है। वहीं वेस्टवेयर में बांध भरने के बाद लगातार चादर चलती रहने से लोगों में खुशी का माहौल बना हुआ है। लोग अपने मित्रों और परिवार के साथ बांध पर पहुंचकर वेस्टवेयर में नहाने का पूरा आनंद लेने के साथ लबालब भरे बांध को भी निहारते नजर आते हैं।

5 वर्ष बाद बांध भरने पर क्षेत्र के किसानों सहित आमजन में खुशी का माहौल बना हुआ है। वहीं लालसोट सहित आसपास की तहसीलों से भी काफी तादाद में लोग यहां पहुंच रहे हैं। जल संसाधन विभाग की सहायक अभियंता चेतराम मीना ने बताया कि बारिश के बाद वेस्टवेयर की चादर 1 फीट 1 इंच चल रही है, जिसके चलते बांध पर आने वाले लोगों में काफी उत्साह बना हुआ है तथा काफी तादाद में लोगों की आवाजाही बनी हुई है।

उन्होंने बताया कि मोरेल बांध पूरा बढ़ने से आसपास के क्षेत्र में जल स्तर में भी बढ़ोतरी होगी, जिससे किसानों को आगामी समय में काफी लाभ मिल सकेगा। बांध पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। इसके बावजूद लोग जान जोखिम में डालकर भी बांध में नहाते नजर आते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News