रेवासा धाम पीठाधीश्वर डाॅ राघवाचार्य का निधन

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रकट की संवेदना

रेवासा धाम पीठाधीश्वर डाॅ राघवाचार्य का निधन

जिले के रेवासा धाम के पीठाधीश्वर डाॅ राघवाचार्य महाराज का शुक्रवार को सुबह निधन हो गया। रेवासा धाम में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सीकर। जिले के रेवासा धाम के पीठाधीश्वर डाॅ राघवाचार्य महाराज का शुक्रवार को सुबह निधन हो गया। रेवासा धाम में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। जानकारी के अनुसार डाॅ राघवाचार्य को सुबह बाथरूम में दिल का दौरा पड़ा था सीकर के हाॅस्पिटल में उन्हें ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। राघवाचार्य जी वेदांत विषय में गोल्ड मैडलिस्ट थे। वे राजस्थान संस्कृत अकादमी के अध्यक्ष भी रहे। इस दौरान उन्होंने राजस्थान में वेदाश्रमों की भी की थी। रेवासा वेद विद्यालय में वेदों की शिक्षा लेने वाले विद्यार्थी इंडियन आर्मी से लेकर कई बड़े संस्थानों में सेवाएं दे‌ रहे हैं। अयोध्या में श्रीराम लला को नए महल में विराजित करने के दौरान इन्हें कार्यक्रम का निमंत्रण मिला था। डाॅ राघवाचार्य महाराज चाहते थे जयपुर के तीर्थ गलता पीठ को भी अयोध्या व काशी की तर्ज पर भव्य रूप में विकसित किया जाए इसके लिए वे लगातार प्रयासरत थे। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि महाराज जी का देवलोकगमन सनातन व आध्यात्मिक जगत के लिए अपूर्णीय क्षति है । प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल अनुयायियों को यह पीड़ा सहन करने का संबल प्रदान करें।

Post Comment

Comment List

Latest News

पेपरलीक पर सरकार सख्त, दो पकड़ते हैं चार और मिलते हैं : मुख्यमंत्री पेपरलीक पर सरकार सख्त, दो पकड़ते हैं चार और मिलते हैं : मुख्यमंत्री
कार्यक्रम में चिकित्सा विभाग की ओर से शुरू की गई मां वाउचर योजना के पोस्टर का विमोचन किया। इस योजना...
बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों पर जल्द होगा निर्बाध यातायात : जेडीसी
आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच
Gold & Silver Price: चांदी 800 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए सस्ता
कोलकाता दुष्कर्म-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई का सीधा प्रसारण रोकने की गुहार ठुकराई
भारत ने पांचवी बार जीता एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब
युवाओं में मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा, वादाखिलाफी से बैशाखियों पर आई सरकार: पूनियां