उपचुनाव में चौरासी-खींवसर सीट पर गठबंधन करेगी कांग्रेस

हनुमान बेनीवाल की आरएलपी पार्टी से गठबंधन करेगी

उपचुनाव में चौरासी-खींवसर सीट पर गठबंधन करेगी कांग्रेस

सलूम्बर सीट पर बीएपी के सहयोग से कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारेगी। बाकी 3 सीट देवली उनियारा, दौसा और झुंझुनूं सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी मैदान में आएंगे। 

जयपुर। राजस्थान में 6 सीटों पर उपचुनाव में जीत की रणनीति बनाने में जुटी कांग्रेस चौरासी और खींवसर सीट पर गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी। सलूम्बर में गठबंधन पार्टी बीएपी के सहयोग से कांग्रेस उम्मीदवार उतारा जाएगा। कांग्रेस ने चौरासी सीट पर सांसद राजकुमार रोत की भारत आदिवासी पार्टी से और खींवसर में सांसद हनुमान बेनीवाल की आरएलपी पार्टी से गठबंधन करेगी। सलूम्बर सीट पर बीएपी के सहयोग से कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारेगी। बाकी 3 सीट देवली उनियारा, दौसा और झुंझुनूं सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी मैदान में आएंगे। 

पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा ने अपने उदयपुर दौरे में चौरासी और सलूम्बर सीट पर गठबंधन को लेकर कवायद पूरी कर ली है और जल्दी ही आधिकारिक घोषणा की जाएगी। सलूम्बर सीट पर पूर्व सांसद रघुवीर मीणा भी दावेदारी जता रहे हैं। खींवसर सीट पर गठबंधन नहीं होने की स्थिति में रिछपाल मिर्धा, पूर्व जिला प्रमुख बिंदु चौधरी आदि दावेदार हैं। दौसा, झुंझुनूं और देवली उनियारा सीट पर कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट के दखल से पार्टी प्रत्याशी तय होंगे और सम्भवतः यंहा से बने सासंदो की सिफारिश पर ही टिकट फाइनल होंगे।

Tags: alliance

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी