जलभराव प्रभावित इलाकों में पहुंचे कलक्टर सोनी, लोगों से किया संवाद

जलभराव प्रभावित इलाकों में पहुंचे कलक्टर सोनी, लोगों से किया संवाद

इस दौरान जिला कलेक्टर डॉ. सोनी ने आमजन से बारिश के दौरान सतर्क एवं सुरक्षित रहने की अपील की है।

जयपुर। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बारिश के बाद शहर के जलभराव से प्रभावित निचले इलाकों का दौरा कर मौके का निरीक्षण किया। डॉ. सोनी ने जवाहर नगर कच्ची बस्ती, टीला नंबर-1, 2, 5, 6 एवं 7, मोती डूंगरी रोड सहित अन्य प्रभावित इलाकों में जलभराव की स्थिति का जायजा लिया। 

जिला कलक्टर ने प्रभावितों से संवाद भी किया और कहा कि किसी प्रकार की परेशानी होने पर तत्काल राहत के लिए जिला प्रशासन, जेडीए व नगर निगम जयपुर ग्रेटर एवं हेरिटेज में स्थापित नियंत्रण कक्षों पर सूचना प्रदान करें जिससे आपदा की स्थिति में तत्काल राहत प्रदान की जा सके। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि बारिश के दौरान लोगों को परेशानी नहीं हो इसके लिए पानी के निकास की उचित व्यवस्था करने के साथ ही क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत एवं गड्ढ़ों को तुरंत भरने की व्यवस्था की जाए।

सतर्क एवं सुरक्षित रहने की अपील
इस दौरान जिला कलेक्टर डॉ. सोनी ने आमजन से बारिश के दौरान सतर्क एवं सुरक्षित रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में जिले में भारी बारिश होने की संभावना है ऐसे में निचले इलाकों एवं जर्जर भवनों में निवास कर रहे नागरिकों से जिला प्रशासन सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील करता है। जिला प्रशासन द्वारा मानसून के दौरान किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए जिला स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष के साथ साथ स्थानीय बाढ़ नियंत्रण कक्षों की भी स्थापना की गई है। बाढ़ एवं जलभराव की स्थिति में आमजन किसी भी समय बाढ़ नियंत्रण कक्षों पर संपर्क कर मौके पर त्वरित राहत प्राप्त कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए जिला स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित है जहां दूरभाष नंबर- 0141-2204475, 0141-2204476 पर संपर्क किया जा सकता है।

Post Comment

Comment List

Latest News

बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों पर जल्द होगा निर्बाध यातायात : जेडीसी बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों पर जल्द होगा निर्बाध यातायात : जेडीसी
जेडीए आयुक्त आनंदी ने बताया कि क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के लिए जोन वाईज कार्य योजना बनाने के लिए 14.73...
आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच
Gold & Silver Price: चांदी 800 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए सस्ता
कोलकाता दुष्कर्म-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई का सीधा प्रसारण रोकने की गुहार ठुकराई
भारत ने पांचवी बार जीता एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब
युवाओं में मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा, वादाखिलाफी से बैशाखियों पर आई सरकार: पूनियां
मोदी सरकार के तीसरें कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर बोले प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़- 100 दिन में 15 लाख करोड़ की दी योजनाएं