लगातार 21 वर्षों से नेट एनपीए शून्य, बैंक ने किया 1033 लाख रुपये का लाभ

फिनग्रोथ को-ऑपरेटिव बैंक की 48वीं आम सभा सम्पन्न

लगातार 21 वर्षों से नेट एनपीए शून्य, बैंक ने किया 1033 लाख रुपये का लाभ

सभा में बैंक के संचालक मण्डल के अध्यक्ष अभिमन्यु गोलछा, प्रबन्धक मण्डल के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोलछा, उपाध्यक्ष  रोहित बोहरा, प्रबन्ध संचालक सुनील पामेचा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी और साधारण निकाय के सदस्य उपस्थित थे।

जयपुर। फिनग्रोथ को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की 48वीं आम सभा जयपुर में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई। इस सभा में बैंक के संचालक मण्डल के अध्यक्ष अभिमन्यु गोलछा, प्रबन्धक मण्डल के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोलछा, उपाध्यक्ष  रोहित बोहरा, प्रबन्ध संचालक सुनील पामेचा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी और साधारण निकाय के सदस्य उपस्थित थे।

बैंक के महत्वपूर्ण आंकड़े और उपलब्धियां
संचालक मण्डल के अध्यक्ष  अभिमन्यु गोलछा ने सभा को सम्बोधित करते हुए बताया कि फिनग्रोथ को-ऑपरेटिव बैंक उत्तर भारत का अग्रणी मल्टी स्टेट सहकारी बैंक है, जो 65 वर्षों से सफल संचालन कर रहा है। वर्तमान में बैंक की 25 शाखाएँ हैं और 55,000 से अधिक ग्राहकों को उच्चस्तरीय बैंकिंग सेवाएँ प्रदान कर रहा है। वर्ष 2023-24 में बैंक का कुल व्यापार 850 करोड़ रुपये रहा, जबकि इस अवधि में बैंक ने 1033 लाख रुपये का लाभ अर्जित किया।

नेट एनपीए लगातार 21 वर्षों से शून्य
उपाध्यक्ष रोहित बोहरा ने बताया कि बैंक की सुदृढ़ ऋण स्वीकृति प्रणाली और उत्कृष्ट वसूली प्रबंधन के कारण पिछले 21 वर्षों से बैंक का नेट एनपीए शून्य है। इसके साथ ही, साधारण सभा में अंशधारकों के लिए 15 प्रतिशत का लाभांश स्वीकृत किया गया।

नई शाखाओं का विस्तार
बोहरा ने बताया कि वर्ष 2023-24 में तीन नई शाखाओं का शुभारम्भ उदयपुर, जोधपुर और कोटा में किया गया। इसके अलावा, जल्द ही दो और नई शाखाएं जगतपुरा (जयपुर, राजस्थान) और अहमदाबाद (गुजरात) में खोली जाएंगी।

Read More राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी: युवा कांग्रेस ने भाजपा नेताओं के पुतले फूंके

डिजिटल सेवाओं का विस्तार
बैंक के प्रबन्ध संचालक सुनील पामेचा ने बताया कि बैंक अपने ग्राहकों को एटीएम, रूपे डेबिट कार्ड, मोबाइल बैंकिंग, RTGS, NEFT, IMPS जैसी डिजिटल भुगतान सेवाएँ प्रदान कर रहा है। साथ ही, बैंक अपने उन्नत कोर बैंकिंग तकनीक के माध्यम से UPI सेवाएं भी प्रदान कर रहा है, जिससे ग्राहक Paytm, PhonePe, GPay और Airtel Payment Bank जैसे प्लेटफॉर्म से सीधे अपने खातों से लेनदेन कर सकते हैं।

Read More सवाईमाधोपुर के आईपीएस मनोज कुमार वर्मा बने कोलकाता पुलिस कमिश्नर

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी