क्रेटा कार चोरी करने का शौक, एक आरोपी गिरफ्तार

तीन क्रेटा कार बरामद की हैं

क्रेटा कार चोरी करने का शौक, एक आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली में वाहन चोरी की एक दर्जन से अधिक वारदात कर चुका है। वाहनों की रिकवरी के लिए अलग-अलग राज्यों में टीमों ने जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश व हरियाणा से तीन क्रेटा कार बरामद की हैं। 

जयपुर। वैशाली नगर थाना पुलिस ने क्रेटा गाड़ी चोरी करने के शौकीन अन्तरराज्यीय वाहन चोर अकील अहमद को गिरफ्तार कर उससे चोरी की 3 क्रेटा गाड़ी बरामद की हैं। इसने एक दर्जन गाड़ियां चोरी करना कबूल किया है। गिरफ्तार अकील अहमद नुंह हरियाणा हाल वैशाली नगर का रहने वाला है। पुलिस उपायुक्त पश्चिम अमित कुमार ने बताया कि 27 मई को एक ही रात में चोरी हुई दो क्रेटा कार तथा पूर्व में भी जवाहर नगर इलाके से क्रेटा कार चोरी हुई थी। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि वह गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली में वाहन चोरी की एक दर्जन से अधिक वारदात कर चुका है। वाहनों की रिकवरी के लिए अलग-अलग राज्यों में टीमों ने जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश व हरियाणा से तीन क्रेटा कार बरामद की हैं। 

चाबी भी तैयार कर लेते थे
डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि जवाहर नगर, वैशाली नगर, अलवर, पानीपत हरियाणा, दिल्ली, कोटा शहर, बांरा शहर, पंजाब से क्रेटा गाड़ी चोरी की हैं। दिल्ली से एक आई-20 कार चोरी की है। आरोपी कॉलोनियों में चक्कर काटते हुए रात में सुनसान स्थान पर खडेÞ वाहन को चिन्हित कर वाहन के टेक्निकल डाटा को लेपटॉप से कनेक्ट कर नई चाबी तैयार कर लेते हैं एवं महज पांच मिनट में कार को चोरी कर लेते हैं। वाहन के पुराने इंजन नम्बर व चेचिस नम्बर को घिसकर नए नम्बर डालकर नॉर्थ ईस्ट राज्यों से फर्जी तरीके से नया रजिस्टेÑशन करवाकर वाहनों को अन्य राज्यों में बेच देते हैं।

 

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी