रेल हादसों में साजिश पर बोले रेल मंत्री वैष्णव- 'एक-एक को पकड़कर करेंगे कानून के हवाले'

रेल हादसों में साजिश पर बोले रेल मंत्री वैष्णव- 'एक-एक को पकड़कर करेंगे कानून के हवाले'

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेल हादसों के पीछे साजिश की चर्चा के बीच आज रोष जताते हुए कहा कि रेल यात्रियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले एक एक अपराधी को पकड़ कर कानून के हवाले किया जाएगा।

नई दिल्ली। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेल हादसों के पीछे साजिश की चर्चा के बीच आज रोष जताते हुए कहा कि रेल यात्रियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले एक एक अपराधी को पकड़ कर कानून के हवाले किया जाएगा।

वैष्णव ने रेल हादसों के पीछे साजिश होने को लेकर पहली बार ऐसी कठोर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में रेल दुर्घटनाओं को लेकर सवालों के जवाब में कहा कि मैं उन्हें स्पष्ट रूप से चेतावनी देता हूं। हम ऐसा करने वाले एक-एक को पकड़ेंगे, एक-एक के पीछे जाएंगे। किसी भी हालत में जो देश के दो करोड़ यात्री प्रतिदिन यात्रा करते हैं, जिम्मेदारी के साथ उनकी सुरक्षा करेंगे। किसी को भी यात्रियों की सुरक्षा के साथ खेलने नहीं देंगे। हमें इतना चौकन्ना रहना है कि इस तरह के हर प्रयास को विफल कर सकें।

उल्लेखनीय है कि इन दिनों रेलवे ट्रैक पर साजिश के तहत कई तरह की चीजें रखे जाने की रिपोर्टें आ रही हैं। इसे लेकर रेल मंत्री ने ऐसी साजिश रचने वालों को चेताया है।

वैष्णव ने कहा आज से दस साल पहले देश में हर साल 171 रेल दुर्घटनाएं होती थीं लेकिन आज यह आंकड़ा घट कर 40 तक आ गया है। उन्होंने कहा कि अभी भी दिन रात मेहनत करके ढांचागत बदलाव करने पर फोकस है जिससे कि दुर्घटनाओं की संख्या 40 से भी कम करें। आने वाले दिनों में हम और जिम्मेदारी के साथ काम करेंगे। यात्रियों की सुरक्षा को और सुनिश्चित करेंगे।

Read More प्रदेश में 7 सीटों पर होंगे उपचुनाव : भाजपा जाति, परिवारवाद का कार्ड खेलने की तैयारी में कांग्रेस 

छठ पर घर जाने वाले यात्रियों को होने वाली दिक्कतों पर रेल मंत्री ने कहा कि जितनी भी ट्रेन चलाते हैं वो फुल हो जाती है. रेलवे की क्षमता बढ़ जाएगी। भारत हर साल स्विट्जरलैंड के रेल नेटवर्क के बराबर रेलवे ट्रैक जोड़ रहा है। करीब 7 हजार कोच हर साल बन रहे हैं। नेटवर्क की क्षमता बढ़ाने पर बहुत फोकस है। आगामी 10 साल में रेलवे का आमूलचूल बदलाव हो जाएगा।

Read More बीजेपी-कांग्रेस की सोशल इंजीनियरिंग से रोमांचक हुआ हरियाणा चुनाव, 36 सीटों पर एक ही जाति के उम्मीदवार

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी