ओवरलोड ट्रोलों से उड़ती राख बन रही मुसीबत

बीमारी और दुर्घटना का बना रहता खतरा

ओवरलोड ट्रोलों से उड़ती राख बन रही मुसीबत

सवेरे बच्चों को कस्बे से गुजर रहे मार्ग से स्कूल जाना होता है। इसी मार्ग पर फ्लाई ऐश के ढेरों पर वाहन गुजरने से धूल का गुब्बार उठ रहा है।

छीपाबडौद। छीपाबडौद कस्बे से गुजर रहे ओवरलोड राख के डंपर, ट्रोलों से राहगीरों और दुपहिया वाहन चालकों को राख के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक तो डंपर कस्बे से तेज गति से गुजरने से दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है दूसरी ओर इस फ्लाई ऐश के उड़ने से छोटे बच्चों ओर बुजुर्गों को विभिन्न बिमारियों ने ग्रसित कर दिया है। जिसमें श्वांस रोग एलजी, अपच और विभिन्न त्वचा के रोग शामिल है। सवेरे बच्चों को कस्बे से गुजर रहे मार्ग से स्कूल जाना होता है। इसी मार्ग पर फ्लाई ऐश के ढेरों पर वाहन गुजरने से धूल का गुब्बार उठ रहा है। जिससे एक मिनट तक बच्चों को रूकना पढ़ता है। 

राख से दुकानदार, सब्जी विके्रता भी परेशान
साथ ही कस्बे के मध्य से गुजर रहे मार्ग पर इन राख के ट्रोलों से दुकानदार भी भारी परेशान है। उनकी वस्तुएं खराब हो रही है। उन पर राख जमा होने से ग्राहक उचित दाम न देकर दुकानदार से विवाद कर रहे है। सरकारी पुलिया के पास लगने वाली सब्जीमंडी मे भी सब्जियों पर धूल जमा हो रही है। वहीं ठेले रेवडी वालों का तो हाल बुरा है। जिम्मेदार उक्त समस्या से अनजान होकर गाड़ियों में निकल जाते है। जनता भारी परेशानी भुगतने को मजबूर है। 

ट्रोलों की उड़ती राख सब्जियों पर जम जाती है। जिससे सब्जियां पुरानी लगने लगती है और इन्हे ग्राहक नहीं खरीदते। जिससे हमें नुकसान हो रहा है। 
- रामकल्याणी बाई, सब्जी विके्रता।

ट्रोलों से उड़ती राख से दुकान में रखे सामान गंदे हो रहे है। जिसे खरीदने में ग्राहक भी आनाकानी करते है। जिससे हमें व्यापार में नुकसान लगने का डर सता रहा है।
- किशनलाल, किराना व्यापारी। 

Read More उप चुनावों की घोषणा होते ही खर्च पर होगी देखरेख : महाजन

फ्लाईएश के उड़ने से मानव शरीर में विभिन्न बिमारियों के कारण रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होती है। लगातार छीपाबड़ौद चिकित्सालय में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। 
-  हरिसिंह मीणा, ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी। 

Read More एक्सिस बैंक ने राजस्थान में 5 नई शाखाओं का किया उद्घाटन

ओवरलोड राख के डंपरों पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। 
- राजवीर यादव, तहसीलदार। 

Read More घट स्थापना और अखंड ज्योत प्रज्वलित कर हुआ नवरात्र का शुभारंभ

Post Comment

Comment List

Latest News