दीपावली पर प्रदेशभर के सरस बूथों पर अब मिठाइयां भी मिलेंगी: भारद्वाज

अलवर डेयरी का कलाकंद और बीकानेर का रसगुल्ला भी मिलेगा

दीपावली पर प्रदेशभर के सरस बूथों पर अब मिठाइयां भी मिलेंगी: भारद्वाज

राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन की प्रबंध संचालक ने दी जानकारी

जयपुर। इस बार दीपावली पर उपभोक्ताओं को प्रदेशभर में सरस ब्रांड की शुद्ध, स्वास्थ्यवर्धक और स्वादिष्ट मिठाइयां मिलेंगी। अलवर डेयरी का मशहूर कलाकंद और बीकानेर डेयरी का रसगुल्ला एवं राजभोग जैसी स्वादिष्ट मिठाइयां भी राज्य के जिला दुग्ध संघों की ओर से उपलब्ध कराई जाएंगी।

राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन की प्रबंध संचालक श्रुति भारद्वाज ने बताया कि राज्यभर के जिला दुग्ध संघ इस बार दीपावली पर उपभोक्ताओं को शुद्ध सरस दूध और घी से बनी मिठाइयां उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने बताया कि सभी जिला दुग्ध संघों को निर्देश दिए हैं कि मिठाइयों के निर्माण के समय हाईजीन, सैनिटेशन और उच्च गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

इस बार सभी जिलों में दुग्ध संघों की निर्मित स्थानीय मिठाइयों के अलावा अलवर डेयरी का प्रसिद्ध कलाकंद, मिल्क केक, मावा और बीकानेर डेयरी का रसगुल्ला, गुलाब जामुन, राजभोग और सोन पापड़ी जैसी प्रसिद्ध और स्वादिष्ट मिठाइयां भी मिलेंगी। स्थानीय स्तर पर अजमेर, भीलवाड़ा और हनुमानगढ़ डेयरी का पेड़ा और भीलवाड़ा डेयरी की बर्फी उपलब्ध कराई जाएगी। राज्य की सभी सहकारी डेयरियों की ओर से उनके कार्य क्षेत्र में चयनित डेयरी बूथ के अलावा प्रमुख स्थानों पर स्टाल लगाकर मिठाइयों की बिक्री की जाएगी। 

सरस ब्रांड की शुद्धता की गारंटी ही उसकी पहचान
भारद्वाज ने बताया कि सभी जिला दुग्ध संघ बीकानेर डेयरी की निर्मित मिठाइयों का गिफ्ट हैंड पैक भी उपलब्ध कराएंगे। इस आकर्षक सरस स्वीट गिफ्ट हैंपर्स पैक में एक किलो रसगुल्ला का पैक, एक किलो गुलाब जामुन का पैक और 400 ग्राम के पैकेट में सोन पपड़ी होगी। यह सरस गिफ्ट पैक संपूर्ण राज्य में एमआरपी 550 रुपए में उपलब्ध होगा।

Read More फिल्म भुलभुलैया - 3 का ट्रेलर हुआ लॉन्च

उन्होंने सभी सरस उपभोक्ताओं को आश्वस्त किया है कि सरस ब्रांड की शुद्धता की गारंटी ही उसकी पहचान है और उपभोक्ता सरस मिठाइयों की उच्च गुणवत्ता के प्रति भी सौ प्रतिशत निश्चिंत रहें।

Read More नशे का शौक पूरा करने के लिए करते थे चोरी

Post Comment

Comment List

Latest News

चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने किया जनाना अस्पताल का औचक निरीक्षण चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने किया जनाना अस्पताल का औचक निरीक्षण
मंत्री ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल के सभी ब्लॉक का दौरा किया और आवश्यक सुधार के निर्देश दिए।
इजरायल ने लेबनान में अस्थायी शरणार्थी शिविर पर किया हवाई हमला, 6 लोगों की मौत
राइजिंग राजस्थान: मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों से किया संवाद
Gold & Silver Price: सोना सौ रुपए सस्ता और चांदी स्थिर
पंजाब में हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा, 3 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद
ईरान के हमले का घातक होगा जवाब : गैलेंट 
ऑपरेशन कवचः जयपुर आरटीओ प्रथम का बड़ा अभियान, 38 वाहन सीज