जोधपुर में दंगों के पांच दिन बाद बदली शहर की तस्वीर: कर्फ्यू के 5वें दिन ढील में उमड़ी भीड़

शहर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात

जोधपुर में दंगों के पांच दिन बाद बदली शहर की तस्वीर:  कर्फ्यू के 5वें दिन ढील में उमड़ी भीड़

जोधपुर शहर में कर्फ्यू के पांचवे दिन चार घंटे की ढील

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर शहर में हिंसा की घटना के बाद शहर के दस थाना क्षेत्रों में लगाये गये कर्फ्यू के पांचवें दिन शनिवार सुबह चार घंटे की ढील दी गई। पुलिस के अनुसार क्षेत्रों में अब शांति हैं और कर्फ्यू में सुबह आठ से बारह बजे तक छूट दी गई। इस दौरान लोग दूध, सब्जी-फल एवं किराना सामान सहित आवश्यक खरीददारी के लिए घरों से बाहर निकले और अपनी जरुरत के सामान की खरीददारी की। इस दौरान किराना की दुकानों पर लोगों की भीड़ ज्यादा नजर आई।

शहर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात हैं और स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही हैं। इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय खबर प्राप्त नहीं हुई। शुक्रवार को कर्फ्यू में सुबह दो घंटे ढ़ील देने के दौरान एवं उसके बाद भी शांति बने रहने के बाद शनिवार को छूट को दो घंटे और बढ़ा दिया गया और इन चार घंटों की कर्फ्यू ढ़ील में शांति बनी रही और कहीं से कोई गड़बड़ी नजर नहीं आई जो बड़ी राहत की बात है। हालांकि कर्फ्यू के दौरान जरुरी सेवाओं एवं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को छूट दे रखी है।  

पुलिस ने बताया कि कर्फ्यूग्रस्त उदयमंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागोरी गेट, खांडाफलसा, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देव नगर, सूरसागर और सरदारपुरा थाना क्षेत्रों में अब तक 289 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें उपद्रव के बाद अब तक दर्ज 31 मुकदमों में 28 तथा दंड संहिता की धारा 151 के तहत 251 लोग शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि गत दो मई की रात जालोरी गेट चौराहे पर स्थित स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुद बिस्सा की मूर्ति स्थल पर झंडा लगाने को लेकर हुए विवाद के बाद पथराव हो गया और इसके अगले दिन तीन मई को भी पथराव एवं तोडफ़ोड़ एवं आगजनी आदि उपद्रव के बाद शहर के दस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया दिया गया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

पूर्ववर्ती गहलोत सरकार का बड़ा प्रोजेक्ट अटका, पैसों के अभाव में आगे नहीं बढ़ पा रहा काम पूर्ववर्ती गहलोत सरकार का बड़ा प्रोजेक्ट अटका, पैसों के अभाव में आगे नहीं बढ़ पा रहा काम
पूर्ववर्ती गहलोत सरकार का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल परिसर में 24 मंजिला आईपीडी टावर प्रोजेक्ट पैसों के अभाव में...
भारत में लोकसभा चुनाव का इतिहास
विदेशी स्टूडेंट्स व प्रवासी भारतीयों को प्रवेश का मौका
रेलवे: गर्मी में यात्रियों को सस्ती दरों पर उपलब्ध करवा रहा भोजन-पानी
प्रदेश में तेज गर्मी का असर, जयपुर @ 38.6 डिग्री पहुंचा तापमान, 26 से बदलेगा मौसम
Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग