T-20 वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, 17 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज, 14 नवंबर को फाइनल

T-20 वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, 17 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज, 14 नवंबर को फाइनल

टी-20 विश्व कप का 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में आयोजन होगा। आईसीसी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है। आईसीसी ने यह भी स्पष्ट किया है कि टूर्नामेंट को भले ही यूएई और ओमान में आयोजित किया जाएगा, लेकिन इसकी मेजबानी बीसीसीआई ही करेगा।

दुबई। टी-20 विश्व कप का 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में आयोजन होगा। आईसीसी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है। आईसीसी ने यह भी स्पष्ट किया है कि टूर्नामेंट को भले ही यूएई और ओमान में आयोजित किया जाएगा, लेकिन इसकी मेजबानी बीसीसीआई ही करेगा। आईसीसी के कार्यवाहक सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि हमारी प्राथमिकता विश्व कप को पूर्ण रूप से सुरक्षित और इसकी वर्तमान विंडो में आयोजित करना है। हम भारत में विश्व कप नहीं होने से निराश हैं, लेकिन मौजूदा हालात में वैश्विक टूर्नामेंट ऐसे स्थल पर होगा, जो जैव-सुरक्षित वातावरण में पहले भी बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी कर चुका है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि हम भारत में इसकी मेजबानी करके ज्यादा खुश होते, लेकिन कोरोना महामारी की स्थिति और विश्व चैंपियनशिप के महत्व के कारण बीसीसीआई अब इस टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई और ओमान में करेगा।

चार स्थानों पर होगा आयोजन
टी-20 विश्व कप के लिए चार स्थानों दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी में शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड को चुना गया है। टूर्नामेंट के पहले दौर में आठ क्वालीफाइंग टीमों को ओमान और यूएई के बीच विभाजित किया जाएगा। पहले दौर की चार टीमें सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान का सीधा प्रवेश है, जबकि पहले दौर में प्रतिस्पर्धा करने वाली 8 टीमें बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

सुपरहीरो शक्तिमान की यादें फिर होगी ताजा, रणवीर सिंह निभायेंगे किरदार! सुपरहीरो शक्तिमान की यादें फिर होगी ताजा, रणवीर सिंह निभायेंगे किरदार!
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह सिल्वर स्क्रीन पर सुपरहीरो शक्तिमान का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं।
चीन में फिर कोरोना का कहर, शीआन शहर में लगा एक सप्ताह का लॉकडाउन
अब वार्ड वार लगेंगे प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर
रिश्वतखोर पटवारी को 3 साल की सजा , 50000 रुपए जुमार्ना
कन्हैयालाल हत्याकांड सरकार की तुष्टीकरण की नीति का है परिणाम : पूनिया
पर्यटन को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से करे प्रचारित : सिंह
ईआरसीपी पर गुमराह कर रहे हैं मुख्यमंत्री, सब चाहते हैं योजना को मंजूरी मिले :राठौड़