T-20 वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, 17 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज, 14 नवंबर को फाइनल

T-20 वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, 17 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज, 14 नवंबर को फाइनल

टी-20 विश्व कप का 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में आयोजन होगा। आईसीसी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है। आईसीसी ने यह भी स्पष्ट किया है कि टूर्नामेंट को भले ही यूएई और ओमान में आयोजित किया जाएगा, लेकिन इसकी मेजबानी बीसीसीआई ही करेगा।

दुबई। टी-20 विश्व कप का 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में आयोजन होगा। आईसीसी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है। आईसीसी ने यह भी स्पष्ट किया है कि टूर्नामेंट को भले ही यूएई और ओमान में आयोजित किया जाएगा, लेकिन इसकी मेजबानी बीसीसीआई ही करेगा। आईसीसी के कार्यवाहक सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि हमारी प्राथमिकता विश्व कप को पूर्ण रूप से सुरक्षित और इसकी वर्तमान विंडो में आयोजित करना है। हम भारत में विश्व कप नहीं होने से निराश हैं, लेकिन मौजूदा हालात में वैश्विक टूर्नामेंट ऐसे स्थल पर होगा, जो जैव-सुरक्षित वातावरण में पहले भी बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी कर चुका है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि हम भारत में इसकी मेजबानी करके ज्यादा खुश होते, लेकिन कोरोना महामारी की स्थिति और विश्व चैंपियनशिप के महत्व के कारण बीसीसीआई अब इस टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई और ओमान में करेगा।

चार स्थानों पर होगा आयोजन
टी-20 विश्व कप के लिए चार स्थानों दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी में शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड को चुना गया है। टूर्नामेंट के पहले दौर में आठ क्वालीफाइंग टीमों को ओमान और यूएई के बीच विभाजित किया जाएगा। पहले दौर की चार टीमें सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान का सीधा प्रवेश है, जबकि पहले दौर में प्रतिस्पर्धा करने वाली 8 टीमें बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

मतदान जरूर करे, एक वोट भी करता है जीत-हार का फैसला मतदान जरूर करे, एक वोट भी करता है जीत-हार का फैसला
मिजोरम विधानसभा चुनाव में तुइवावल (एसटी) सीट पर मिजोरम नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के लालछंदमा राल्ते ने कांग्रेस विधायक आरएल पियानमाविया...
पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने स्टूडेंट्स टेस्ट पेपर देंगे
भारत में लोकसभा चुनाव, कनाडा के नागरिक रहे अधिक सतर्क : ट्रूडो
युवा चेहरों ने बढ़ाई भाजपा-कांग्रेस की परेशनी, निर्दलीय प्रत्याशी भी दे रहे चुनौती
चुनाव का पहला चरण : 16.63 करोड़ मतदाता करेंगे 1605 प्रत्याशी के भविष्य का फैसला 
लोकसभा चुनाव : शहर में 49 लाख से अधिक मतदाता करेंगे मतदान
Loksabha Election 1st Phase Voting Live : 21 राज्यों-केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी