कांग्रेस चिंतन शिविर: वरिष्ठ नेताओं ने उठाई राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग

राहुल गांधी 2024 चुनाव से पहले देश भर में यात्रा पर निकलेंगे

कांग्रेस चिंतन शिविर: वरिष्ठ नेताओं ने उठाई राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग

भाजपा की तर्ज पर हाईटेक होगी कांग्रेस

जयपुर। उदयपुर में जारी कांग्रेस के  चिंतन शिविर में शनिवार को कई नेताओं ने राहुल गांधी को पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान सौंपने की मांग की है।हालांकि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इस मामले पर चर्चा नहीं करने की हिदायत दी थी, लेकिन इसके बाद भी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग अब प्रबल नज़र आ रही है।


 चिंतन शिविर से पहले जिस तरह से राहुल गांधी सभी कमेटियों की बैठक में शामिल रहे हैं। जैसे उनका स्वागत हुआ है। जिस तरह से वे ट्रेन से उदयपुर पहुंचे हैं। पोस्टर होर्डिंग पर उनका चेहरा देखा जा रहा है,तो माना जा रहा है की संगठन चुनाव के ज़रिए राहुल गांधी को पार्टी की कमान देने की पटकथा चिंतन शिविर में ही लिखी जा रही है।


देश भर की यात्रा पर निकलेंगे राहुल:
शिविर से यह खबर भी निकल कर आ रही है कि लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी देशभर में यात्रा निकाल सकते हैं। कहा जा रहा है कि अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी जनजागरण यात्रा के ज़रिये लोक सभा चुनाव से पहले देश भर की यात्रा करेंगे।

Read More हाथीपुरा का सरपंच कर रहा डोडा चूरा की तस्करी


भाजपा की तर्ज पर हाईटेक होगी कांग्रेस:
राहुल गांधी ने सभी पीसीसी चीफ़, नेता प्रतिपक्ष और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ आयोजित बैठक में संगठन को मज़बूत करने, संगठन के संविधान में बदलाव करने, जनजागरण अभियान चलाने, कांग्रेस के मीडिया सूचना तंत्र को री-डिज़ाइन करने जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की। राजस्थान कांग्रेस सहित अन्य राज्यों में भाजपा की तर्ज पर सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब, इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म पर पार्टी को पहले से ज्यादा मजबूत किया जाएगा। कांग्रेस आईटी सेल को पहले से ज्यादा और मजबूत करते हुए लोगों से जनहित के मुद्दों पर जुड़ाव बढ़ाया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News