डीफ ओलंपिक 2022 में देश का नाम रोशन, 16 पदक जीते भारत ने, पीएम मोदी से डीफ ओलंपिक में कमाल करने वाले खिलाड़ियों की मुलाकात

मोदी ने खिलाड़ियों से बातचीत भी की।

डीफ ओलंपिक 2022 में देश का नाम रोशन, 16 पदक जीते भारत ने, पीएम मोदी से डीफ ओलंपिक में कमाल करने वाले खिलाड़ियों की मुलाकात

पीएम नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा कि मैं उन चैंपियन खिलाड़ियों से की गई बातचीत को कभी नहीं भूलूंगा, जिन्होंने डेफलंपिक्स में भारत के लिए गौरव के क्षण दिए और देश का गौरव बढ़ाने का काम किया।

नई दिल्ली। डीफ ओलंपिक 2022 में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों से शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की। मोदी ने खिलाड़ियों से बातचीत भी की। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस तरह का खेल इन खिलाड़ियों ने दिखाया है, उससे सभी भारतीयों के चेहरे पर मुस्कान आई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा कि मैं उन चैंपियन खिलाड़ियों से की गई बातचीत को कभी नहीं भूलूंगा, जिन्होंने डेफलंपिक्स में भारत के लिए गौरव के क्षण दिए और देश का गौरव बढ़ाने का काम किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि एथलीटों ने भी अपने अनुभव उनके साथ साझा किए और मैं उनमें जुनून और दृढ़ संकल्प देख रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी खिलाड़ियों को इस मौके पर बधाई और शुभकामनाएं दीं।


16 पदक जीते भारत ने
इस बार भारतीय खिलाड़ियों ने आठ स्वर्ण, एक रजत और सात कांस्य समेत कुल 16 पदक जीते हैं, जो अब तक सबसे ज्यादा हैं। भारतीय बधिर ओलंपिक टीम 16 पदक के साथ पहली बार तालिका में शीर्ष 10 देशों में शामिल हुई।  टीम ने 2017 में सिर्फ पांच पदक हासिल किए थे। ब्राजील में भारतीय दल ने 11 खेल स्पर्धाओं में से पांच में जीत हासिल की। भारत की तरफ से 65 खिलाड़ियों ने डीफ ओलंपिक में भाग लिया।

Post Comment

Comment List

Latest News