असर खबर का: साजीदेहड़ा का आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन फिर हुआ शुरू

ट्रेचिंग ग्राउंड में लगाई अतिरिक्त जेसीबी मशीन

असर खबर का: साजीदेहड़ा का आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन फिर हुआ शुरू

साजी देहड़ा स्थित आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन के बंद होने का मुद्दा दैनिक नव’योति ने उठाया था। 16 मई के अंक में पेज 5 पर ‘ एक को संभाल नहीं पा रहे, नया कर रहे तैयार, शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। जिसमें बताया था कि निगम द्वारा 5 करोड़ के आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन को नहीं संभाल पाए। जिससे वह बंद हो गया है। जबकि निगम द्वारा दूसरा ट्रांसफर स्टेशन ट्रांसोर्ट नगर में भी बनाया जा रहा है। उसके शुरु होने पर भी वही समस्या होगी। उसके बाद निगम अधिकारी हरकत में आए और ट्रेचिंग ग्राउंड की व्यवस्था सुधारने के बाद इस ट्रांसफर स्टेशन को फिर से चालू कर दिया।

कोटा । नगर निगम कोटा दक्षिण क्षेत्र में लम्बे समय से बंद पड़ा आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन एक बार फिर से चालू हो गया है। उससे कचरे का परिवहन होने लगा है। साजी देहड़ा स्थित धार का अखाड़ा के पास नगर निगम का आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन काफी समय से बंद था। वहां से कचरे का परिवहन नहीं हो रहा था। यहां आने वाले कचरा नयागांव में नगर विकास न्यास के खाली भूखंड पर डाला जा रहा था। यहां से कचरे का परिवहन ट्रेचिंग ग्राउंड में कचरा डालने में कंटेनर के सीसी रोड से आगे तक जने में आ रही परेशानी को देखते हुए बंद किया था। लेकिन अब फिर से उस आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन पर कोटा दक्षिण क्षेत्र का कचरा ट्रॉलियों व टिपरों से आ रहा है। साथ ही वहां से कचरा कंटेनरों के माध्यम से हाईजनिक तरीके से नांता स्थित निगम के ट्रेचिंग ग्राउंड में डाला जा रहा है। ट्रेचिंग ग्राउंड में कंटेनरों से कचरा डालने में जो समस्या आ रही थी। नगर निगम ने उसका समाधान करते हुए कचरे को वहां से हटाने के लिए एक अतिरिकत जेसीबी मशीन लगा दी है।

नवज्योति ने उठाया था मुद्दा
गौरतलब है कि साजी देहड़ा स्थित आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन के बंद होने का मुद्दा दैनिक नव’योति ने उठाया था। 16 मई के अंक में पेज 5 पर ‘ एक को संभाल नहीं पा रहे, नया कर रहे तैयार, शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। जिसमें बताया था कि निगम द्वारा 5 करोड़ के आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन को नहीं संभाल पाए। जिससे वह बंद हो गया है। जबकि निगम द्वारा दूसरा ट्रांसफर स्टेशन ट्रांसोर्ट नगर में भी बनाया जा रहा है। उसके शुरु होने पर भी वही समस्या होगी। उसके बाद निगम अधिकारी हरकत में आए और ट्रेचिंग ग्राउंड की व्यवस्था सुधारने के बाद इस ट्रांसफर स्टेशन को फिर से चालू कर दिया।

इनका कहना है
 साजी देहड़ा स्थित आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन से कचरे का परिवहन फिर से शुरू कर दिया है। इसके लिए ट्रेंिचंग ग्राउंड में आ रही समस्या का समाधान करते हुए वहां एक अतिरिक्त जेसीबी मशीन लगाई है। जब कंटेनर कचरा खाली करता है तो वहां से जेसीबी उसे पीछे की तरफ हटा देती है। साथ ही वहां 100 गुणा 100 मीटर का एक प्लेटफार्म भी बनाया जा रहा है। जिससे कंटेनर आसानी से मुड़ सके। - राजपाल सिंह, आयुक्त, नगर निगम कोटा दक्षिण

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत जोड़ो यात्रा से बदला है राष्ट्रीय राजनीति का परिदृश्य : कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा से बदला है राष्ट्रीय राजनीति का परिदृश्य : कांग्रेस
उन्होंने कहा कि यात्रा को पहले दक्षिण के पांच राज्यों में भारी समर्थन मिला था और जब यात्रा  महाराष्ट्र पहुंची...
झुंझुनूं में विकास की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी : बृजेंद्र ओला
भारतीय संविधान विश्वभर के लोकतंत्रों की सर्वश्रेष्ठ व्याख्या: राज्यपाल मिश्र
खाद की कमीः क्षेत्र में खाद भी राशन की तरह बांटना पड़ा
वसुंधरा राजे हमारी नेता थी, हैं और हमारी नेता रहेगी : कालीचरण सर्राफ
सेना के जवान का बीमारी के चलते निधन राजकीय सम्मान से किया अंतिम संस्कार
भाजपा के टेपन 978 वोट से हुए विजयी