असर खबर का: साजीदेहड़ा का आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन फिर हुआ शुरू

ट्रेचिंग ग्राउंड में लगाई अतिरिक्त जेसीबी मशीन

असर खबर का: साजीदेहड़ा का आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन फिर हुआ शुरू

साजी देहड़ा स्थित आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन के बंद होने का मुद्दा दैनिक नव’योति ने उठाया था। 16 मई के अंक में पेज 5 पर ‘ एक को संभाल नहीं पा रहे, नया कर रहे तैयार, शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। जिसमें बताया था कि निगम द्वारा 5 करोड़ के आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन को नहीं संभाल पाए। जिससे वह बंद हो गया है। जबकि निगम द्वारा दूसरा ट्रांसफर स्टेशन ट्रांसोर्ट नगर में भी बनाया जा रहा है। उसके शुरु होने पर भी वही समस्या होगी। उसके बाद निगम अधिकारी हरकत में आए और ट्रेचिंग ग्राउंड की व्यवस्था सुधारने के बाद इस ट्रांसफर स्टेशन को फिर से चालू कर दिया।

कोटा । नगर निगम कोटा दक्षिण क्षेत्र में लम्बे समय से बंद पड़ा आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन एक बार फिर से चालू हो गया है। उससे कचरे का परिवहन होने लगा है। साजी देहड़ा स्थित धार का अखाड़ा के पास नगर निगम का आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन काफी समय से बंद था। वहां से कचरे का परिवहन नहीं हो रहा था। यहां आने वाले कचरा नयागांव में नगर विकास न्यास के खाली भूखंड पर डाला जा रहा था। यहां से कचरे का परिवहन ट्रेचिंग ग्राउंड में कचरा डालने में कंटेनर के सीसी रोड से आगे तक जने में आ रही परेशानी को देखते हुए बंद किया था। लेकिन अब फिर से उस आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन पर कोटा दक्षिण क्षेत्र का कचरा ट्रॉलियों व टिपरों से आ रहा है। साथ ही वहां से कचरा कंटेनरों के माध्यम से हाईजनिक तरीके से नांता स्थित निगम के ट्रेचिंग ग्राउंड में डाला जा रहा है। ट्रेचिंग ग्राउंड में कंटेनरों से कचरा डालने में जो समस्या आ रही थी। नगर निगम ने उसका समाधान करते हुए कचरे को वहां से हटाने के लिए एक अतिरिकत जेसीबी मशीन लगा दी है।

नवज्योति ने उठाया था मुद्दा
गौरतलब है कि साजी देहड़ा स्थित आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन के बंद होने का मुद्दा दैनिक नव’योति ने उठाया था। 16 मई के अंक में पेज 5 पर ‘ एक को संभाल नहीं पा रहे, नया कर रहे तैयार, शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। जिसमें बताया था कि निगम द्वारा 5 करोड़ के आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन को नहीं संभाल पाए। जिससे वह बंद हो गया है। जबकि निगम द्वारा दूसरा ट्रांसफर स्टेशन ट्रांसोर्ट नगर में भी बनाया जा रहा है। उसके शुरु होने पर भी वही समस्या होगी। उसके बाद निगम अधिकारी हरकत में आए और ट्रेचिंग ग्राउंड की व्यवस्था सुधारने के बाद इस ट्रांसफर स्टेशन को फिर से चालू कर दिया।

इनका कहना है
 साजी देहड़ा स्थित आधुनिक कचरा ट्रांसफर स्टेशन से कचरे का परिवहन फिर से शुरू कर दिया है। इसके लिए ट्रेंिचंग ग्राउंड में आ रही समस्या का समाधान करते हुए वहां एक अतिरिक्त जेसीबी मशीन लगाई है। जब कंटेनर कचरा खाली करता है तो वहां से जेसीबी उसे पीछे की तरफ हटा देती है। साथ ही वहां 100 गुणा 100 मीटर का एक प्लेटफार्म भी बनाया जा रहा है। जिससे कंटेनर आसानी से मुड़ सके। - राजपाल सिंह, आयुक्त, नगर निगम कोटा दक्षिण

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी