उत्तराखंड में हादसा : चारधाम यात्रा पर जा रहे 26 श्रद्धालुओं की मौत

मध्यप्रदेश के 28 तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, सभी मध्यप्रदेश के पन्ना के रहने वाले।

उत्तराखंड में हादसा : चारधाम यात्रा पर जा रहे 26 श्रद्धालुओं की मौत

उत्तराखंड के उत्तराकाशी में रविवार शाम मध्यप्रदेश के 28 तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई। बस में चालक और कंडेक्टर सहित 30 लोग सवार थे। इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई है और दो गंभीर रूप से घायल हो गए। दो लोगों की तलाश जारी थी।

देहरादून। उत्तराखंड के उत्तराकाशी में रविवार शाम मध्यप्रदेश के 28 तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई। बस में चालक और कंडेक्टर सहित 30 लोग सवार थे। इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई है और दो गंभीर रूप से घायल हो गए। दो लोगों की तलाश जारी थी। सभी यात्री चारधाम यात्रा पर जा रहे थे। मौके पर मौजूद पुलिस ने बताया कि अब तक 26 लोगों के शव गिन लिए गए हैं और देर रात तक 9 शव खाई से निकाल लिए थे। जबकि अन्य के लिए रेस्क्यू जारी था। रात का समय होने के कारण पुलिस और राहतकर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक रविवार को हरिद्वार से बस मध्य प्रदेश के यात्रियों को लेकर यमुनोत्री धाम के लिए रवाना हुई। शाम करीब पौने सात बजे डामटा के पास रिखाऊ खड्ड के पास अचानक अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे की सूचना के बाद एसडीआरएफ, पुलिस, आपदा और राजस्व विभाग की टीमें मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कार्य में जुट गई। 

शाह ने धामी से की बात
उत्तराखंड में बस हादसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। अमित शाह ने कहा कि श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिर गई। मैंने इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की है। रेस्क्यू ऑपरेशन पर धामी की पल-पल नजरउत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा नियंत्रण कक्ष से रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर रख रहे हैं। तीनों घायलों को डामटा के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है, जो दुर्घटना स्थल से करीब तीन किमी दूर है। यहां बड़कोट से आए वरिष्ठ चिकित्सक घायलों का इलाज कर रहे हैं। मध्यप्रदेश गृह विभाग ने सभी 28 यात्रियों की सूची भी जारी कर दी है।

मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता
प्रधानमंत्री मोदी के दफ्तर से किए गए ट्वीट में बताया गया है कि प्रत्येक मृतक के परिवार को 2 लाख, जबकि घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता मिलेगी।

Read More ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत