कॉमनवेल्थ गेम्स: पदक की रेस से बाहर हुई पूनम यादव

क्लीन एंड जर्क की गलती से हारीं वेटलिफ्टर पूनम

कॉमनवेल्थ गेम्स: पदक की रेस से बाहर हुई पूनम यादव

2018 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता पूनम स्नैच राउंड में 98 किग्रा के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ दूसरे स्थान पर थीं, लेकिन क्लीन एंड जर्क के तीनों प्रयासों में असफल होने के कारण वह स्पर्धा में अंतिम स्कोर भी हासिल नहीं कर सकीं।

बर्मिंघम। राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत की पूनम यादव मंगलवार को  76 किग्रा भारोत्तोलन मुकाबले के क्लीन एंड जर्क राउंड में बड़ी गलती कर बैठीं और पदक की दौड़ से बाहर हो गयीं। 2018 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता पूनम स्नैच राउंड में 98 किग्रा के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ दूसरे स्थान पर थीं, लेकिन क्लीन एंड जर्क के तीनों प्रयासों में असफल होने के कारण वह स्पर्धा में अंतिम स्कोर भी हासिल नहीं कर सकीं।

स्नैच राउंड में दूसरे स्थान पर रहने के बाद पूनम ने क्लीन एंड राउंड में 116 किग्रा के तीन प्रयास किए। वह पहले और दूसरे प्रयास में जर्क के दौरान कोहनी में लचक आने से असफल रहीं। पूनम ने तीसरे प्रयास में भार उठाया भी, लेकिन बज़र बजने से पहले ही उन्होंने उसे नीचे रख दिया जिसकी वजह से उनकी लिफ्ट पूरी नहीं हुई और वह स्पर्धा से बाहर हो गई। पूनम ने राष्ट्रमंडल खेल 2018 में स्वर्ण जीतने से पहले 2014 में कांस्य भी जीता था, लेकिन इस साल उन्हें खाली हाथ वापस आना पड़ा।

Post Comment

Comment List

Latest News