चौरू पुलिस करेगी बजरी की अवैध ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सख्त कार्रवाई: अयूब खान 

थाना प्रभारी ने की नवज्योति से विशेष बातचीत

चौरू पुलिस करेगी बजरी की अवैध ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सख्त कार्रवाई: अयूब खान 

अयूब खान ने कहा कि पुलिस को भी आम जन का विश्वास जीतना जरूरी होता है, तब जाकर ही आमजन पुलिस का साथ दे पाता है।

चौरू। टोंक जिला पुलिस अधीक्षक के जिले की पुलिस को स्पष्ट निर्देश है कि पुलिस का कार्य आमजन की सेवा करना है एवं अपराध पर अंकुश लगाना है। उसी निर्देशानुसार आम जन का भी पुलिस के साथ बराबर सहयोग बना रहे तो कोई भी अपराधी किसी भी तरह के अपराध को अंजाम नहीं दे सकता। पुलिस को भी आम जन का विश्वास जीतना जरूरी होता है, तब जाकर ही आमजन पुलिस का साथ दे पाता है। यह कहना है अलीगढ़ थाने पर कार्यभार संभालने वाले नए थाना प्रभारी अयूब खान का जिन्होंने अभी हाल ही में जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अलीगढ़ थाने का कार्यभार संभाला है।

अयूब खान ने नवज्योति से विशेष बातचीत में बताया कि आमजन में विश्वास अपराधियों में डर का संदेश तब जाकर ही सार्थक हो पाता है जब दोनों में आपसी सामंजस्य बना रहे। आमजन पुलिस का साथ दें और पुलिस और आमजन का दोनों एक सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों के सहयोग से ही अपराध पर अंकुश लगाया जा सकता है जिससे अपराधी किसी भी तरह का अपराध नहीं कर सकता अपराध करने से पहले कई बार सोचता है। कई बार देखने में आता है कि आम आदमी कानूनी दांवपेच में फसने का डर से पुलिस का सहयोग नहीं कर पाता और अपराधी अपराध करके आसानी से बच जाते हैं। पुलिस का सहयोग करने वाले लोगों को पुलिस कभी भी किसी तरह के कानूनी दांवपेच में नहीं फसाती है। खान ने नवज्योति से विशेष बातचीत के दौरान कहा कि थाना क्षेत्र में किसी भी तरह के अवैध कारोबार जुआ सट्टा एवं बजरी माफियाओं पर पूरी तरह से अंकुश लगाया जाएगा एवं इनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी एवं थाना क्षेत्र में होने वाली चोरियों की वारदातों पर भी उचित कार्रवाई करेंगे और पूर्व में हुई कई चोरियों की वारदातों को पदार्फाश करने का पूरा प्रयास करेंगे। थाना क्षेत्र के चौथ का बरवाड़ा सड़क मार्ग से होते हुए चौरू मार्ग पर आने वाली बजरी की अवैध ट्रैक्टर ट्रॉली पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

Tags: Police

Post Comment

Comment List

Latest News

इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे  इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
सूत्रों ने कहा कि इराकी न्याय मंत्रालय की एक टीम ने इराकी राष्ट्रपति के अनुसमर्थन सहित सभी कानूनी प्रक्रियाओं को...
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत
2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान
तेलंगाना में बस से टकराई अनियंत्रित बाइक, 10 लोगों की मौत
प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त
अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार
ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए