रिचार्लिसन के 2 गोल से सर्बिया चित

पूरे मुकाबले में 59 फीसदी समय में फुटबाल ब्राजील के कब्जे में रही

रिचार्लिसन के 2 गोल से सर्बिया चित

विश्व कप में पदार्पण मैच खेल रहे ब्राजील के रिचार्लिसन का गुरूवार की शाम प्रतिद्धंदी टीम के पास कोई जवाब नहीं था। उन्होंने मैच के दूसरे हाफ के दौरान 62वें और 73वें मिनट में शानदार गोल दागकर अपनी टीम को तीन अंक के साथ ग्रुप में सर्वोच्च स्थान दिलाया।

लुसैल। रिचार्लिसन के करिश्मायी दो गोलों की बदौलत ब्राजील ने फीफा विश्वकप के ग्रुप जी के मुकाबले में सर्बिया को 2-0 से हराकर अपने विजयी अभियान का आगाज किया।

विश्व कप में पदार्पण मैच खेल रहे ब्राजील के रिचार्लिसन का गुरूवार की शाम प्रतिद्धंदी टीम के पास कोई जवाब नहीं था। उन्होंने मैच के दूसरे हाफ के दौरान 62वें और 73वें मिनट में शानदार गोल दागकर अपनी टीम को तीन अंक के साथ ग्रुप में सर्वोच्च स्थान दिलाया। मैच का दूसरा और निर्णायक गोल रिचार्लिसन ने ओवरहेड किक के जरिये किया जिसे समझने के लिये सर्बिया की रक्षा पंक्ति और गोलकीपर वनजा मिलिनकोविच के पास चंद सेकेंड का भी समय नहीं था। 

मुकाबले में कुल मिला कर ब्राजील का दबदबा रहा। पूरे मुकाबले में 59 फीसदी समय में फुटबाल ब्राजील के कब्जे में रही। ब्राजील ने शुरू से ही विरोधी टीम के प्रति आक्रामक रवैया अख्तियार किया जिसके चलते सर्बिया की रक्षा पंक्ति को खासी मशक्कत करनी पड़ी। पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ शानदार मूव बनाये मगर कोई भी टीम इसे गोल में तब्दील नहीं कर सकी।

Read More जाकिर से आहत होती फीफा खेलों की संस्कृति

Post Comment

Comment List

Latest News