टोंक-सवाईमाधोपुर सांसद जौनापुरिया की बढ़ी मुश्किलें : सीआईडी-सीबी ने गंभीर धाराओं में कार्रवाई के पुलिस को दिए निर्देश

टोंक-सवाईमाधोपुर सांसद जौनापुरिया की बढ़ी मुश्किलें : सीआईडी-सीबी ने गंभीर धाराओं में कार्रवाई के पुलिस को दिए निर्देश

दंगा भड़काने के गंभीर मुकदमे की फाइल भी पीएचक्यू पहुंची, संसद सत्र के बाद गिरफ्तारी की तैयारी

 जयपुर। टोंक-सवाईमाधोपुर के सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया की दो मामलों में से मालपुरा में दंगा भड़काने के गंभीर और गैर जमानती मुकदमे की फाइल पुलिस मुख्यालय पहुंच गई है। इसे पहले स्थानीय पुलिस ने फिर से सीआईडी-सीबी लौट जाने की बात कही थी। जानकारी के अनुसार फाइल अब पुलिस मुख्यालय की अपराध शाखा में पहुंच गई है। जौनापुरिया के खिलाफ इस प्रकरण में सीआईडी-सीबी ने गंभीर धाराओं में कार्रवाई के निर्देश पुलिस को दिए हैं, जिनमें उनकी गिरफ्तारी हुई तो थाने से जमानत नहीं हो पाएगी। चूंकि मामला सांसद के खिलाफ है, ऐसे में वे इस फाइल पर उनकी गिरफ्तारी की ठोस रणनीति बनाकर ही कार्रवाई के मूड में है।  सूत्रों के अनुसार आला पुलिस  अधिकारियों ने संसद सत्र की समाप्ति के बाद ही उनकी गिरफ्तारी का प्लान तैयार किया है। चूंकि वर्तमान में संसद सत्र के चलते जौनापुरिया की गिरफ्तारी बिना लोकसभा अध्यक्ष की इजाजत के नहीं हो सकती है। ऐसे में पुलिस लोकसभा सत्र की समाप्ति का इंतजार कर रही है। सत्र की समाप्ति के बाद उन्हें गिरफ्तारी पर इस अनुशंसा की जरूरत नहीं पड़ेगी। 29 अगस्त, 2018 को मालपुरा में तिरंगा यात्रा के दौरान जौनापुरिया पर भड़काऊ बयान देने का आरोप हैं, इस दौरान हिंसा-आगजनी हुई थी। सीआईडी-सीबी ने 25 नवम्बर, 2021 को मामले में उन पर कार्रवाई के लिए पुलिस को निर्देशित किया था।

लॉकडाउन उल्लंघन मामले में तो थाने से ही हो जाएगी जमानत
वहीं लॉकडाउन के उल्लंघन के मामला में जौनापुरिया थाने से जमानत लेने के प्रावधान के तहत इसे प्रकरण में जमानती मुचलका भरकर गिरफ्तारी टालने की विधिक राय ले चुके हैं। लेकिन इस मामले में भी उन्हें एक बार तो थाने जाना ही पड़ेगा। उनकी मौजूदगी में ही उनके वकील थाने से जमानत की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। वे भी संसद सत्र  के बाद ही इस मामले में थाने जाने का प्लान बना रहे हैं। क्योंकि तब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं होगी। वहीं दंगा भड़काने के मामले में कोर्ट के जरिये राहत लेने की योजना उनके वकील बना रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत