क्रिस हिपकिंस ने न्यूजीलैंड के 41वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली

हिपकिंस पहली बार साल 2008 में संसद के लिए चुने गए थे।

क्रिस हिपकिंस ने न्यूजीलैंड के 41वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली

मंत्री के तौर पर उन्हें वर्ष 2020 में कोरोना महामारी से निपटने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसके अलावा वह पुलिस मंत्रालय, शिक्षा और जनसेवा जैसे मंत्रालयों का भी जिम्मा संभाल चुके हैं।

वेलिंगटन ((एजेंसी))। न्यूजीलैंड में लेबर पार्टी द्वारा क्रिस हिपङ्क्षकस को नेता चुने जाने के बाद उन्होंने बुधवार को देश के 41वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। 

न्यूजीलैंड की सरकारी मीडिया आरएनजेड की रिपोर्ट के अनुसार हिपकिंस ने पद संभालने के बाद संकेत दिए हैं कि बढ़ती महंगाई से निपटना के मंत्रिमंडल की प्राथमिकता होगी। इसके अलावा श्री कारमेल सेपुलोनी को उप प्रधानमंत्री बनाया गया।

हिपकिंस पहली बार साल 2008 में संसद के लिए चुने गए थे। मंत्री के तौर पर उन्हें वर्ष 2020 में कोरोना महामारी से निपटने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसके अलावा वह पुलिस मंत्रालय, शिक्षा और जनसेवा जैसे मंत्रालयों का भी जिम्मा संभाल चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जेसिंडा अर्डर्न ने पिछले सप्ताह अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा था कि वह जानती हैं कि प्रधानमंत्री का पद काफी जिम्मेदारी है इसके लिए समर्पण की जरुरत लेकिन अब वह इसके साथ न्याय नहीं कर पा रही हैं, इसलिए पद छोड़ रही। उन्होंने कहा कि उनके कई साथी इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा सकते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार  ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार 
नकली जब्त किए गए नोटों को भारतीय रिजर्व बैंक नोट मुद्रण प्राइवेट लिमिटेड, मुद्रा नगर, सालाबोनी, पचिमा मिदनापुर, पश्चिम बंगाल...
फ्रांस के हेलीकाप्टर जापान, भारत और अमेरिका के साथ सैन्य अभ्यास में शामिल होंगे
झारखंड की दो 'केराकत' ने यूथ गेम्स में जमाया रंग
अलग-अलग किरदार निभाना चाहती है कृति सैनन
कैंसर जॉच आपके द्वार अभियान का हुआ आगाज
जोधपुर में 20 से 22 मार्च को आयोजित होगा राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो
ओवरलोड वाहनों के चलते संपर्क सड़कें हुई जर्जर