पीडब्ल्यूडी की अनदेखी: तीन साल से बदहाल है डगर

विद्यार्थियों और ग्रामीणों को आवाजाही में हो रही दिक्कत, 6 माह पूर्व ही 44 लाख का बजट स्वीकृत होने के बावजूद काम शुरू नहीं हुआ

पीडब्ल्यूडी की अनदेखी:  तीन साल से बदहाल है डगर

ग्राम पंचायत घाट का बराना के तहत आने वाले कोटडी गांव में जाने वाली लिंक सड़क में बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं। जगह-जगह रोड इतना जर्जर हो चुका है कि वाहन पर निकलना तो दूर पैदल तक निकलने में ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

घाट का बराना। कस्बे से होकर गुजर रहे कोटा दौसा मेगा हाइवे से कोटडी गांव को जोड़ने वाले लिंक रोड तीन हाल से बदहाल है। पीडब्ल्यूडी विभाग की अनदेखी के चलते ग्रामीणों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। अहम बात यह है कि छह माह पूर्व ही 44 लाख रुपए इस लिंक रोड के लिए स्वीकृत हो चुका है। इसके बावजूद  इस प्रमुख रोड की सूध नहीं ली जा रही है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत घाट का बराना के तहत आने वाले कोटडी गांव में जाने वाली लिंक सड़क में बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं। जगह-जगह रोड इतना जर्जर हो चुका है कि वाहन पर निकलना तो दूर पैदल तक निकलने में ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

जर्जर सड़क से साइकिलें तक टूट जाती है
कोटडी चंद्रप्रकाश, गोविंद, जयप्रकाश, नितिन मीणा, मांगीलाल सैनी, किशन सैनी, दिनेश मीणा ने बताया कि गांव से मुख्य हाइवे करीब दो से तीन किलोमीटर दूर है।  घाट का बराना विद्यालय में छात्र छात्राएं साइकिल से पढ़ने के लिए जाते हैं। लेकिन गांव से मेन हाइवे तक की सड़क की हालत इतनी जर्जर है कि छात्र-छात्राओं की साइकिले गड्ढों में गिरकर टूट जाती है। जबकि क्षेत्र में हल्की बरसात भी हो जाती है तो वाहन से निकलना तो दूर पैदल जाने के लिए बारिश रुकने व धूप निकलने का इंतजार करना पढ़ता है। कई बार मांग करने पर लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला व स्थानीय विधायक चन्द्रकान्ता मेघवाल ने ग्रामीणों की मांग पर कोटा दौसा मेघा हाइवे से कोटडी गांव में जाने वाले लिंक रोड के लिए 44 लाख रुपए का बजट 6 माह पूर्व ही स्वीकृत  स्वीकृत किया था। लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग कई महीनों के गुजर जाने के बाद भी न ध्यान दे रहा है और न ही अभी सड़क का निमार्ण करवाने के लिए कोई तैयारी की है। ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर डॉ रविन्द्र गोस्वामी और लाखेरी उपखंड अधिकारी युगांतर शर्मा से गुहार लगाई है कि पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देकर जल्द ही हाइवे से लिंक रोड बनवाने के आदेश देने चाहिए। ताकी ग्रामीणों को हो रही समस्या से निजात मिल सके।

यह है जनता का दर्द

गांव में आने का एक मात्र रास्ता है, बारिश हुई तो गांव से हाइवे तक पूरे रोड पर कीचड़ ही कीचड़ हो गया। लेकिन अभी भी अधिकारी सड़क के गढ्डों को भरने व सड़क का निमार्ण करने को तैयार नहीं है।
मांगीलाल सैनी, ग्रामीण।

Read More फ्लोराइड युक्त पानी पीने को मजबूर है कापरेन वासी

हाइवे से गांव में आने के लिए कई वर्षों पहले सड़क बनवाई गई थी। जब से आज तक कभी भी पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया गया। काफी गहरे गड्ढों में होकर गुजरना पड़ता हैं। अब उच्चाधिकारियों से सभी ग्रामवासियों का निवेदन है कि जल्द पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देशित कर सड़क निर्माण करवाया जाए। 
रामराज मीणा, ग्रामीण।

Read More मेट्रो ट्रेन की सुरक्षा के लिए संयुक्त मीटिंग

हमारी मांग पर बजट स्वीकृत किया लेकिन अब पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही का खामियाजा हम सब ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। राज्य सरकार से मांग है कि पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर लिंक सड़क का निमार्ण करावने की कृपा करें।
किशन सैनी, ग्रामीण।

Read More कांग्रेस के टिकट फॉर्मूलें में पहली बार ब्राह्मण और अल्पसंख्यक को टिकट नहीं

कोटडी लिंक रोड के लिए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला व क्षेत्रिय विधायक चन्द्रकान्ता मेघवाल द्वारा ग्रामीणों की मांग पर बजट स्वीकृत किया गया था। लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बजट स्वीकृती के कई महिने बीत जाने के बाद भी अभी तक सड़क निर्माण नही किया गया। इसके लिए जल्द जिला कलेक्टर को लिखित रिपोर्ट सौंपकर पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देशित कर लिंक रोड बनवाने की मांग की जायेगी।
कृष्ण मुरारी मीणा, सरपंच घाट का बराना।

इनका कहना है 

कोटडी लिंक रोड के लिए तीन बार टेंडर जारी कर दिया जिसमे एक बार टेंडर निरस्त हो गया। वहीं दूसरी बार टेंडर की कॉपी नहीं मिली अब दिसम्बर के आखरी मे टेंडर प्रक्रिया शुरू की है। जल्द ही कोशिश करके लिंक रोड को शूरू करवाने का प्रयास है।
अनुज मीणा,एईएन पीडब्ल्यूडी विभाग  लाखेरी

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी