आरोपों के बीच अडानी इंटरप्राइजेज को एसएंडपी डाउ जोन्स की सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स से हटाने का फैसला

मार्केट खुलने के बाद हटाया जाएगा

आरोपों के बीच अडानी इंटरप्राइजेज को एसएंडपी डाउ जोन्स की सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स से हटाने का फैसला

इससे पहले अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर बीएसई पर शुरुआती कारोबार में ही 15 प्रतिशत गिर गया था। इससे पहले भी दो दिनों में 26 प्रतिशत और 28 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है।

नई दिल्ली। 7 फरवरी को मार्केट खुलने के बाद से अडानी इंटरप्राइजेज को एसएंडपी डाउ जोन्स की सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स से हटा दिया जाएगा। यह फैसला डाउ जोन्स की तरफ से अडानी के खिलाफ लगे अकांउट की हेरफेर और गड़बड़ी के आरोपो के चलते लिया गया है। एसएंडपी ने बयान जारी कर इंडेक्स से हटाने की बात कही है। 

इससे पहले अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर बीएसई पर शुरुआती कारोबार में ही 15 प्रतिशत गिर गया था। इससे पहले भी दो दिनों में 26 प्रतिशत और 28 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है। इस खबर के बाद से अडानी ग्रुप के शेयरो पर दबाव देखा जा रहा है। कारोबार में और भी गिरावट दिखने की संभावना है। 

गौरतलब है कि अडानी ग्रुप ने 20 हजार करोड़ के एफपीओ को रद्द किया है, और निवेशकों को उनके शेयर लौटाने का फैसला लिया है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद से अडानी इंटरप्राइजेज का संयुक्त बाजार पूंजीकरण 100 बिलियन डालर से अधिक गिर गया है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने अडानी ग्रुप पर लेखांकन धोखाधड़ी और स्टाक हेरफेर का आरोप लगाया है। इस रिपोर्ट ने इसे कार्पोरेट इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला भी कहा है। 

Tags: adani

Post Comment

Comment List

Latest News