एफपीओ वापस होने से देश की छवि पर कोई असर नहीं

अडाणी मामले में बोलीं वित्त मंत्री

एफपीओ वापस होने से देश की छवि पर कोई असर नहीं

वित्त मंत्री ने कहा कि बैंकों और एलआईसी ने आरबीआई को अडाणी समूह को लेकर अपने एक्सपोजर के बारे में बताया है। 

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गौतम अडाणी मामले पर शनिवार को कहा कि एफपीओ आते हैं और बाहर निकल जाते हैं। देश में कई बार एफपीओ वापस लिए गए, इससे भारत की छवि पर कोई फर्क नहीं पड़ा। उतार-चढ़ाव हर बाजार में होते हैं। उन्होंने कहा कि नियामक अपना काम कर रहे हैं। सेबी को सरकार ने स्वतंत्र छोड़ दिया है, ताकि वो इस मामले की सही से जांच कर सके। वित्त मंत्री ने कहा कि बैंकों और एलआईसी ने आरबीआई को अडाणी समूह को लेकर अपने एक्सपोजर के बारे में बताया है। 

विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ा
उन्होंने आगे कहा कि बाजार की इस उथल-पुथल से कोई फर्क नहीं पड़ा है। तथ्य यह है कि पिछले 2 दिनों में हमारे पास विदेशी मुद्रा भंडार 8 बिलियन डॉलर आया है। यह साबित करता है कि भारत और इसकी ताकत के बारे में धारणा बरकरार है।

बाजार की इंटीग्रिटी के लिए प्रतिबद्ध: सेबी
इस बीच अडाणी विवाद पर सेबी का कहना है कि वह बाजार की इंटीग्रिटी और इसकी स्ट्रक्चरल स्ट्रेंथ सुनिश्चित करने के लिए कमिटेड है। यह सुनिश्चित करने के लिए भी प्रतिबद्ध है कि शेयर बाजार निर्बाध, पारदर्शी, कुशल तरीके से काम करता है, जैसा कि अब तक होता रहा है। पिछले सप्ताह के दौरान, एक बिजनेस ग्रुप के शेयरों में अनयूजुअल प्राइस मूवमेंट देखा गया।

Post Comment

Comment List

Latest News