फिर सवालों के घेरे में पुलिस, पीड़िता को बयान बदलने के लिए पांच लाख का ऑफर

 फिर सवालों के घेरे में पुलिस, पीड़िता को बयान बदलने के लिए पांच लाख का ऑफर

पानरवा थाने की डैया चौकी पर विवाहिता से दुष्कर्म के प्रयास का मामला

उदयपुर। जिले के पानरवा थाना क्षेत्र की डैया चौकी पर गत दिनों विवाहिता से दुष्कर्म का प्रयास, उससे जूठे बर्तन मंजवाने और झाडू-पौंछा लगवाने के मामले में उदयपुर पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है। बताया गया कि मंगलवार रात को बावलवाड़ा थानाधिकारी व तीन कांस्टेबल कार लेकर पीड़िता के परिजनों के घर पहुंचे और पीड़िता की ओर से बुधवार को न्यायालय में होने वाले धारा 164 के बयानों को बदलने का दबाव बनाया। इस दौरान दो से पांच लाख रुपए की पेशकश भी की गई।


पीड़िता सहित परिजनों की ओर से मामले को लेकर प्रदेश के डीजीपी को पत्र लिखा गया है। इसमें बताया कि पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज करवाने और शिकायत करवाने के बाद से स्थानीय पुलिस लगातार परेशान कर रही है। मंगलवार शाम को पानरवा के पूर्व थानाधिकारी सकाराम अपने थाने के तीन कांस्टेबल के साथ झेर गांव पहुंचे और बयान बदलने का दबाव बनाया। इस दौरान उन्होंने एसपी और एएसपी की नौकरी बचाने का हवाला दिया और समझौते की एवज में 2 से 5 लाख रुपए देने की भी बात कही। उन्होंने बताया कि एसआई सकाराम के साथ पानरवा थाने के हेड कांस्टेबल मोटाराम, मुकेश कुमार और मगललाल मौजूद थे। सभी लोग गुजरात नंबर की एक गाड़ी लेकर उनके गांव आए और उसके बाद कांस्टेबल के पक्ष में बयान देने की बात कही। पीड़ित परिवार का यह भी आरोप है कि आरोपी कांस्टेबल जितेंद्र कुमार मीडिया सहित कई लोगों को वीडियो दिखाकर उनकी पहचान को सार्वजनिक कर उसकी बदनामी कर रहा है।इस मामले पर एसआई सकराम से पूछे जाने पर कहा कि वे मंगलवार को छुट्टी पर था। मैंने किसी परिवार से मुलाकाम नहीं की। वे झेर गांव में अपने रिश्तेदारों से मिलने गए थे। डैया चौकी में कांस्टेबल जितेंद्र कुमार पर दुष्कर्म के प्रयास आरोप में पहले दिन से पुलिस आरोपों के घेरे में रही है।

बुधवार को ट्यूर पर था। पीड़ित पक्ष की ओर से परिवाद मेरे कार्यालय में पेश किया गया है। गुरुवार को परिवाद की जांच कर अगली कार्रवाई की जाएगी। - हिंगलाज दान, आईजी उदयपुर रेंज

Post Comment

Comment List

Latest News