वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में राजस्थान हाई प्रोफाइल शादियों की पहली पसंद

ईरानी की बेटी शनेल की शादी 9 फरवरी को खींवसर फोर्ट में

वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में राजस्थान हाई प्रोफाइल शादियों की पहली पसंद

केन्द्रीय मंत्री की बेटी की ये हाई प्रोफाइल शादी राजस्थान के नागौर जिले के खींवसर फोर्ट में होने जा रही है। 

जयपुर। वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में राजस्थान का महत्व पूरे देश में बढ़ गया है। पिछले कई वर्षों में देखा गया है कि औद्योगिक-राजनीतिक घरानों के साथ ही एनआरआई और बॉलीवुड के फिल्मी सितारों की पहली पसंद ये प्रदेश बनता जा रहा है। हाल ही में जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ पैलेस में बॉलीवुड के स्टार कपल सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और जुबिन ईरानी की बेटी शनेल ईरानी का भी वेडिंग डेस्टिनेशन भी राजस्थान में है। केन्द्रीय मंत्री की बेटी की ये हाई प्रोफाइल शादी राजस्थान के नागौर जिले के खींवसर फोर्ट में होने जा रही है। 

गौरतलब है कि शनेल ईरानी, अर्जुन भल्ला के साथ 9 फरवरी को अग्नि के सात फेरे लेंगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेटी की शादी के लिए खींवसर फोर्ट को ती दिन के लिए बुक किया गया है। राजस्थान के विभिन्न क्षेत्र पर्यटन क्षेत्र में विश्व पटल पर जाना जाता है। हर साल करोड़ों की संख्या में देशी- विदेशी पर्यटक प्रदेश के विभिन्न जिलों में सैर सपाटे के लिए पहुंचते हैं। लेकिन अब राजस्थान पर्यटन हब के साथ-साथ वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में भी बदल रहा है। अब तक राजस्थान में आधे दर्जन से अधिक सेलिब्रिटीज ने राजस्थान में एक दूजे का हाथ थामे हैं। अब तक राजस्थान में सात सेलिब्रिटीज ने शादियां की है। इनमें से दो सेलिब्रिटीज ने तो रणथम्भौर को ही अपने वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में चुना है।

बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल व अभिनेत्री कैटरीना कैफ  ने 9 दिसम्बर 2021 को सवाईमाधोपुर के चौथ का बरवाड़ा स्थित 700 साल पुराने किले में संचालित होटल में सात फेरे लिए। शादी में करीब 120 मेहमानों ने शिरकत की।

अमेरिकी पॉप सिंगर और सॉन्ग राइटर कैटी पेरी और एक्टर-कॉमेडियन रसेल ब्रांड से 23 अक्टूबर 2010 को परंपरागत हिंदू रीति-रिवाज से रणथम्भौर के अमन ए खास होटल में शादी रचाई थी। हालांकि ये शादी ज्यादा दिन नहीं चल सकी और शादी के 14 महीने बाद ही 30 दिसंबर 2011 को रसेल ने कैटी से तलाक की घोषणा कर दी। इस शादी में करीब 80 मेहमान शामिल हुए।

Read More वैक्स म्यूजियम में लगाया विराट कोहली का पुतला, पर्यटकों ने स्टेच्यू के साथ फोटो कराए क्लिक 

हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन गोपीचंद हिंदुजा के बेटे संजय हिंदुजा ने अनु महतानी से 13 फरवरी 2015 को उदयपुर के उदय विलास पैलेस में ही शादी की थी। इस शादी में अर्जुन कपूर, रणवीर सिंह, पॉप सिंगर जेनिफर लोपेज सहित कई अन्य सेलेब्रिटीज ने शिरकत 
की थी।

Read More भाजपा के बूथ पर प्रत्याशी के बैनर तक नहीं, मोदी के नाम पर मांग रहे वोट 

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने 22 फरवरी 2004 में उदयपुर के जग मंदिर पैलेस होटल में फिल्म डिस्ट्रिब्यूटर अनिल थडानी से शादी रचाई थी। ये शादी पंजाबी रीति-रिवाजों से हुई थी।

Read More सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट

बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश ने रुक्मणि सहाय से साल 2017 में उदयपुर के रेडिसन ब्लू पैलेस में शादी की थी। 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित