एलन कोचिंग की छात्रा ने की आत्महत्या

कोटा में रहकर कर रही थी नीट की तैयारी

एलन कोचिंग की छात्रा ने की आत्महत्या

प्रथम दृष्टया यह भी सामने आया है कि छात्रा ने दो दिन पूर्व भी आत्मा हत्या का प्रयास किया था तथा छात्रा ने अपने माता-पिता से हॉस्टल में भोजन सही नहीं मिलने की भी शिकायत की थी । इसके बाद उसके माता-पिता कोटा आ गए थे तथा घटना के समय दूसरा हॉस्टल देखने गए थे तभी पीछे से छात्रा ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली ।

कोटा। शहर के दादाबाड़ी थाना क्षेत्र में मंगलवार को एलन कोचिंग संस्थान की छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रा को फंदे से नीचे उतारा और एमबीएस अस्पताल लेकर आए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्रा दादाबाड़ी थाना क्षेत्र के बसंत बिहार में स्थित गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी। छात्रा यहां रहकर एलन कोचिंग संस्थान से नीट परीक्षा की तैयारी कर रही थी। पुलिस निरीक्षक राजेश पाठक ने बताया कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि बसंत बिहार स्थित गर्ल्स हॉस्टल में रह रही कोचिंग की एक छात्रा शेम्बुल परवीन (18) निवासी पश्चिम चंपारण (बिहार ) ने हॉस्टल के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना पर मौके पर पहुंचे और छात्रा को फंदे से नीचे उतारा और उसे तुरंत लेकर एमबीएस अस्पताल आए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। प्रथम दृष्टया पूछताछ में सामने आया की छात्रा परीक्षा के दौरान नंबर कम आने से मानसिक तनाव में चल रही थी। कोचिंग छात्रा जून 2022 से कोटा में रहकर कोचिंग कर रही थी।

दो दिन पहले भी किया था सुसाइड का प्रयास
प्रथम दृष्टया यह भी सामने आया है कि छात्रा ने दो दिन पूर्व भी आत्मा हत्या का प्रयास किया था और छात्रा ने अपने माता-पिता से हॉस्टल में भोजन सही नहीं मिलने की भी शिकायत की थी। इसके बाद उसके माता-पिता कोटा आ गए थे और घटना के समय दूसरा हॉस्टल देखने गए थे तभी पीछे से छात्रा ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा के माता-पिता दो-तीन दिन से कोटा आए हुए थे। छात्रा चार भाई-बहनों में चौथे नंबर की थी। उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हॉस्टल के कमरे को सीज कर दिया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि कोचिंग नगरी कोटा में एलन कोचिंग के विद्यार्थियों द्वारा लगातार की जा रही आत्महत्याओं के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं पिछले 60 दिन में एलन कोचिंग के करीब पांच विद्यार्थियों ने आत्महत्या की।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत