पैंगोलिन की तस्करी करने वाले 7 बदमाशों को किया गिरफ्तार

ढीमरखेड़ा वन क्षेत्र से पैंगोलिन को पकड़ा है

पैंगोलिन की तस्करी करने वाले 7 बदमाशों को किया गिरफ्तार

आरोपियों में जबलपुर में पदस्थ प्रधान आरक्षक और साइंस कॉलेज का लैब टेक्नीशियन भी शामिल है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार टाइगर स्ट्राइक फोर्स को कल सूचना मिली थी कि कटनी के ढीमरखेड़ा के जंगल में तस्करों ने पैंगोलिन को पकड़ा है और उसे बेचने की तैयारी में हैं।

कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी जिले में टाइगर स्ट्राइक फोर्स ने पैंगोलिन की तस्करी करने वाले 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तस्करों ने जिले के ढीमरखेड़ा वन क्षेत्र से पैंगोलिन को पकड़ा है। आरोपियों में जबलपुर में पदस्थ प्रधान आरक्षक और साइंस कॉलेज का लैब टेक्नीशियन भी शामिल है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार टाइगर स्ट्राइक फोर्स को सूचना मिली थी कि कटनी के ढीमरखेड़ा के जंगल में तस्करों ने पैंगोलिन को पकड़ा है और उसे बेचने की तैयारी में हैं। आरोपी रामलखन बर्मन को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने साथियों के साथ पैंगोलिन पकडऩे की बात स्वीकार कर ली। आरोपी के पास से टीम ने जीवित पैंगोलिन सहित एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू जब्त किया है।

मुखबिर की सूचना पर ढीमरखेड़ा के जंगल में पैंगोलिन तस्करी करने वाले गिरोह को पकड़ा गया है। जीवित पैंगोलिन जप्त किया गया है। इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें जबलपुर का प्रधान आरक्षक सहित अन्य आरोपी शामिल हैं। यह कार्रवाई विभाग की टीएसएफ द्वारा की गई है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है, जहां से सभी जेल भेज दिए गए हैं।

 

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News