गोलीबारी के बाद अमेरिका के मियामी में आपातकाल और कफ्र्यू लागू

शहर में दो जगहों पर हुई थी घातक गोलीबारी

गोलीबारी के बाद अमेरिका के मियामी में आपातकाल और कफ्र्यू लागू

शुक्रवार की रात साउथ बीच में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया और रविवार सुबह मियामी बीच में घातक गोलीबारी की एक अन्य घटना घटित हुई।

वाशिंगटन। अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य के मियामी बीच शहर में दो जगहों पर हुई घातक गोलीबारी के बाद रविवार को आपातकाल और कफ्र्यू लागू कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि कफ्र्यू स्थानीय समयानुसार रविवार  (अंतरराष्ट्रीय समय अनुसार सोमवार तड़के 03.59 ) रात 11:59 बजे से लागू हुआ और सोमवार सुबह 6 बजे (अंतरराष्ट्रीय समय अनुसार सोमवार को पूर्वाह्न 10 बजे तक रहा। अधिकारी गुरुवार से अगले सोमवार तक इसी तरह के अतिरिक्त कफ्र्यू प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की रात साउथ बीच में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया और रविवार सुबह मियामी बीच में घातक गोलीबारी की एक अन्य घटना घटित हुई। मियामी बीच के मेयर डैन गेलबर ने रविवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा कि भीड़ और बंदूकों की उपस्थिति ने Þएक ऐसा संकट पैदा कर दिया है, जिससे लोग चिंतित है।         

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार दक्षिणी फ्लोरिडा के द्वीप शहर मियामी बीच के अधिकारी सोमवार अपराह्न सोमवार से आगे के प्रतिबंधों पर चर्चा करने के लिएÞ एक विशेष आयोग की बैठक करेंगे। गौरतलब है कि गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार इस साल अब तक अमेरिका में गोलीबारी में 8,960 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।       

Post Comment

Comment List

Latest News

हिन्दू-मुसलमान के आंकड़े जारी करना चुनावी स्टंट, पिछले चुनाव में एनएसएसओ के छुपाए : गहलोत हिन्दू-मुसलमान के आंकड़े जारी करना चुनावी स्टंट, पिछले चुनाव में एनएसएसओ के छुपाए : गहलोत
यह सर्वे बहुत महत्वपूर्ण होता है, जिसके आधार पर  भारत सरकार के सभी विभागों की सीमाएं बनती हैं। ये आंकड़े...
अय्यर के पुराने बयानों को लेकर कांग्रेस पर हमला कर रही है भाजपा, असली मकसद मोदी की गलतियों को छुपाना : खेड़ा
कांग्रेस के समय लिखी गई भ्रष्टाचार और घोटालों की इबारतें :  भजनलाल
सुप्रीम कोर्ट का केजरीवाल को जमानत देना स्वागत योग्य फैसला, सोरेन को भी रखना चाहिए अपना पक्ष : गहलोत
एयर इंडिया ने यूरोपीय देशों में बढ़ाई अपनी सेवाएं, सीधी उड़ानें करेगा शुरू
भाजपा में चुनाव के बाद छुट्टी का माहौल, कार्यालय में राजनीतिक हलचल ना के बराबर
वाहन चोरी के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, आरोपी गिरफ्तार